राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री ने जो कहा, एक-एक शब्द सच है: जावड़ेकर

LSChunav     May 06, 2019
शेयर करें:   
राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री ने जो कहा, एक-एक शब्द सच है: जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में 1984 के दंगों के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का हवाला दिया और उन पर सिखों के नरसंहार का ‘‘समर्थन’’ करने का आरोप लगाया।

नयी दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जवाब के बाद भाजपा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने राजीव गांधी के बारे में जो कहा, वह एक-एक शब्द सच है और कांग्रेस अध्यक्ष लोकसभा चुनाव में अपनी हार निकट देखकर बौखला गये हैं। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में 1984 के दंगों के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का हवाला दिया और उन पर सिखों के नरसंहार का ‘‘समर्थन’’ करने का आरोप लगाया। जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान पर राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी की प्रतिक्रियाओं से वह हैरान हैं।

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी के लिए PM की टिप्पणी पर खडगे ने कहा: मोदी ने संस्कार नहीं सीखे

मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘आपके पिता के दरबारियों ने उन्हें ‘मिस्टर क्लीन’ की संज्ञा दी थी लेकिन उनका अंत भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में हुआ।’’ प्रधानमंत्री मोदी बोफोर्स घोटाले का जिक्र कर रहे थे जिसमें राजीव गांधी पर स्वीडिश रक्षा उपकरण निर्माता कंपनी बोफोर्स से रिश्वत लेने के आरोप लगे थे। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय कह चुका है कि राजीव गांधी के रिश्वत लेने के कोई सबूत नहीं हैं। जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी के बारे में जो कहा, एक-एक शब्द सच है।

भाजपा नेता ने कहा, 1984 के दंगों के समय राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। कहावत ऐसी नहीं है। कहावत है कि जब धरती हिलती है तो बड़े पेड़ गिर जाते हैं। उन्होंने विज्ञान पलट दिया। जावड़ेकर ने मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए राहुल और प्रियंका को आड़े हाथ लिया। प्रियंका गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी लड़ाई खत्म हो गई है। आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं। अपने आपके अंदर की धारणा को मेरे पिता पर थोपना आपको नहीं बचा पाएगा। आपको ढेर सारा प्यार और गले लगाता हूं।’’

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मोदी को माफ नहीं करेगा देश: राज ठाकरे