होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Bihar: सारण चुनाव हिंसा के बाद राबड़ी देवी का एक और बॉडीगार्ड निलंबित

By LSChunav | May 26, 2024

राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड के रूप में तैनात बिहार पुलिस के एक अन्य कांस्टेबल को 21 मई को सारण में चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में कथित कदाचार और सेवा मानदंडों के उल्लंघन के लिए सेवा से निलंबित कर दिया गया है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी रोहिणी आचार्य थीं राजद की उम्मीदवार हैं।
चुनावी रंजिश को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन लिया गया
वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हरकिशोर राय ने कहा, "कांस्टेबल मोहम्मद आफताब आलम को निलंबित करने का आदेश शुक्रवार देर रात जारी किया गया और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।" आलम वैशाली पुलिस में सिपाही था।
अधिकारियों ने बताया कि सारण पुलिस द्वारा पटना पुलिस प्रमुख के समक्ष एक रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद गुरुवार को पटना पुलिस ने राबड़ी देवी के अंगरक्षक जितेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया था। रिपोर्ट के हवाले से अधिकारियों ने बताया कि 20 मई को जब सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान चल रहा था, तब रोहिणी आचार्य अपनी मां के बॉडीगार्ड के साथ घूम रही थीं। आचार्य का मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी से है।
20 मई के मतदान के बाद हुई थी हिंसा
बिहार बीजेपी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मामला उठाया था और जांच की मांग की थी। इसके बाद, सारण से एक पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज के साथ पूर्व सीएम के आधिकारिक आवास पर पहुंची और एक मतदान केंद्र के बाहर देखे गए दो पुलिसकर्मियों की पहचान की, जहां मतदान के दिन एक विवाद हुआ था, जिसके कारण अगले दिन हिंसा हुई थी जिसमें एक राजद कार्यकर्ता शामिल था। गोली मारकर हत्या कर दी गई और दो अन्य घायल हो गए।
मामले से परिचित एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि दोनों अंगरक्षकों ने सक्षम अधिकारियों से पूर्व अनुमति लिए बिना सारण की यात्रा की थी। इस बीच, सारण के एसपी गौरव मंगला ने कहा कि पुलिस ने घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट अपलोड करने वाले संदिग्धों के खिलाफ साइबर पुलिस स्टेशन में एक और प्राथमिकी दर्ज की है। छपरा शहर में, जहां हिंसा हुई थी, शनिवार को लगातार पांचवें दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.