होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

West Bengal Politics: PM Modi दो दिवसीय दौरे पर आज बंगाल पहुंचेंगे, 22,000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

By LSChunav | Mar 01, 2024

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब चुनाव करीब आते हैं तो कुछ लोग बंगाल आना शुरू कर देते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और अलग-अलग कार्यक्रमों में 22,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के अलावा आरामबाग और कृष्णानगर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।
पीएम मोदी कृष्णानगर में करेंगे रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कृष्णानगर में विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करेंगे, जहां सत्तारूढ़ टीएमसी के अध्यक्ष मुकुल रॉय ने 2021 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर जीत हासिल की थी। आरामबाग से बीजेपी के मधुसूदन बाग विधानसभा सदस्य हैं। टीएमसी की अपरूपा पोद्दार ने 2019 में दूसरी बार आरामबाग लोकसभा सीट जीती, जब भाजपा ने बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें हासिल कीं।
बीजेपी ने बंगाल में कृष्णानगर समेत 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि, टीएमसी की महुआ मोइत्रा, जिन्हें संसद में सवाल उठाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। महुआ ने 2019 में कृष्णानगर सीट जीती। वहीं भाजपा के सत्यब्रत मुखर्जी ने 1999 में सीट जीती और केंद्रीय मंत्री बने।
भाजपा नेता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री जब लोगों को संबोधित करेंगे तो उनका ध्यान बंगाल में भ्रष्टाचार मुक्त समाज पर होगा। "...वह इस राज्य में विकास और उद्योगों के पुनरुद्धार पर बोलेंगे।"
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को झारग्राम में एक कार्यक्रम में बिना नाम लिए मोदी पर निशाना साधा। “जब चुनाव नजदीक आते हैं तो कुछ लोग बंगाल आना शुरू कर देते हैं। वे बड़े-बड़े वादे करते हैं जो कभी पूरे नहीं होते। अगर वे (भाजपा) यह चुनाव जीतते हैं, तो रसोई गैस की कीमत उच्चतम स्तर पर पहुंच जाएगी।''
लागू हो सकता है नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 
गृह मंत्री अमित शाह ने 10 फरवरी को कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) लागू किया जाएगा जिसके कुछ दिनों बाद मोदी बंगाल पहुंचेंगे। सीएए को 2015 से पहले अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत में प्रवेश करने वाले गैर-मुसलमानों के लिए तेजी से नागरिकता प्रदान करने के लिए 2019 में पारित किया गया था। टीएमसी ने सीएए का विरोध किया है, इसे असंवैधानिक बताया है क्योंकि यह नागरिकता को एक धर्मनिरपेक्ष देश में आस्था से जोड़ता है।
बंगाल में अनुसूचित जाति की एक बड़ी आबादी है जिसमें बांग्लादेश से आए नामशूद्र भी शामिल हैं। हाल के सभी चुनावों में बीजेपी ने इसी समुदाय पर फोकस किया है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.