होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Mass rape warrants: प्रज्वल रेवन्ना मामले पर राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

By LSChunav | May 04, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर पीड़ितों को हर संभव सहायता देने और ऐसा जघन्य अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम को लिखे पत्र में कहा, "मैं आपसे पीड़ितों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध करता हूं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाए।" राहुल गांधी ने कहा- "प्रज्वल रेवन्ना ने कई वर्षों में सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उनका वीडियो बनाया। कई लोग जो उन्हें भाई और बेटे के रूप में देखते थे, उनके साथ सबसे हिंसक तरीके से क्रूरता की गई और उनकी गरिमा को लूटा गया। हमारी माताओं और बहनों के बलात्कार के लिए सख्त से सख्त सजा की आवश्यकता है।"
राहुल गांधी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की भी आलोचना की
राहुल गांधी "मुझे यह जानकर गहरा सदमा लगा है कि दिसंबर 2023 में, हमारे गृह मंत्री श्री अमित शाह को श्री जी. देवराजे गौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना के पूर्ववृत्त, विशेष रूप से उनके यौन हिंसा के इतिहास और अपराधी द्वारा फिल्माए गए वीडियो की उपस्थिति के बारे में सूचित किया था। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि इन वीभत्स आरोपों को भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेतृत्व के संज्ञान में लाए जाने के बावजूद, प्रधान मंत्री ने एक सामूहिक बलात्कारी के लिए अभियान चलाया और प्रचार किया, “पत्र पढ़ा।
राहुल गांधी ने कहा- न्याय मांगना सबसे पुरानी पार्टी का कर्तव्य है
"इस पृष्ठभूमि में, हमारी माताओं और बहनों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ना कांग्रेस पार्टी का नैतिक कर्तव्य है। मैं समझता हूं कि कर्नाटक सरकार ने गंभीर आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, और एक अनुरोध किया गया है उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री को प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द भारत प्रत्यर्पित करना चाहिए।''
प्रज्वल रेवन्ना मामला
जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना, जो पूर्व प्रधान मंत्री और पार्टी अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के पोते भी हैं, पर एक सेक्स टेप घोटाले में आरोप लगाया गया है। वीडियो में प्रज्वल को कथित तौर पर कई महिलाओं के साथ अंतरंग होते देखा गया था। हालाँकि, यौन रूप से स्पष्ट वीडियो सामने आने के बाद वह कथित तौर पर विदेश चले गए हैं।
कथित तौर पर उनके यौन उत्पीड़न के वीडियो वाले हजारों पेन ड्राइव उस लोकसभा क्षेत्र हसन में प्रसारित किए गए, जहां से वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जद (एस) के उम्मीदवार थे। हसन में कुछ सेकंड से लेकर कुछ मिनटों तक की अवधि वाले 2,976 वीडियो प्रसारित किए गए। होलेनारासिपुरा टाउन पुलिस में दर्ज एक शिकायत के आधार पर रेवन्ना पर 28 अप्रैल को कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। यौन उत्पीड़न, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया था। शिकायत के अनुसार, पीड़िता ने दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना और उसके पिता एचडी रेवन्ना ने उसका यौन उत्पीड़न किया।
इस बीच, राज्य सरकार ने जद (एस) नेता के खिलाफ दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया है। इस सप्ताह की शुरुआत में उनके खिलाफ पहला लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। “हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हमने एचडी रेवन्ना को लुकआउट नोटिस जारी किया था क्योंकि वह विदेश जाने की योजना बना सकते थे। लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया. उनके पास नोटिस का जवाब देने के लिए आज शाम तक का समय है...'' एएनआई के अनुसार, जी परमेश्वर ने कहा।
इस सप्ताह की शुरुआत में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना ने राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी की यात्रा की थी और उनकी यात्रा के संबंध में विदेश मंत्रालय से कोई राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी गई थी या जारी नहीं की गई थी। 
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.