होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Gujarat News: बनासकांठा में किसान नेता के साथ थप्पड़ कांड में राकेश टिकैत की एंट्री, 18 अगस्त को किसान यात्रा में होंगे शामिल

By LSChunav | Aug 16, 2023

बनासकांठा में किसान नेता को थप्पड़ मारने का मामला बढ़ता चला जा रहा है। राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत ने भी स्थानीय बीजेपी विधायक केशाजी चौहान के इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि केशाजी चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर बनासकांठा से गांधीनगर की तरफ यात्रा बढ़ रही है। टिकैत ने इस मामले पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि गुजरात में लोगों को बोलने की आजादी नहीं है। उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को वह किसान न्याय य़ात्रा में शामिल होने के लिए गांधी नगर पहुंचेंगे।

दरअसल, अभी बनासकांठा से निकलकर किसानों की यात्रा महेसाणा पहुंची है। 18 अगस्त तक इस पदयात्रा के गांधीनगर पहुंचने की उम्मीद है। वहीं पुलिस के कारण दूसरी किसानों की यात्रा मेहसाणा से आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। बताया जा रहा है कि किसान नेताओं को पुलिस ने रोक लिया है। अटल भूजल योजना कार्यक्रम का आयोजन बनासंकाठा के दियोधर से विधायक केशाजी चौहान की उपस्थिति में किया गया था। इस दौरान मौके पर किसान नेता अमराभाई चौधरी भी पहुंचे थे।

बता दें कि अमरभाई चौधरी किसानों के मुद्दों को लेकर पहले कई बार आंदोलन कर चुके हैं। विधायक के समर्थक ने अमरभाई चौधरी को दो थप्पड़ मारे थे। जिसके कारण किसानों में गुस्सा फैल गया। वहीं अमरभाई का कहना है कि यह थप्पड़ उन्हें नहीं बल्कि किसानों को मारा गया है। इस मामले के बाद विधायक केशाजी चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर अमराभाई चौहान ने किसानों के साथ पदयात्रा शुरू की दी थी। 12 अगस्त को इस यात्रा की शुरूआत हुई थी। अब इस पूरे मामले में किसान नेता राकेश टिकैत की भी एंट्री हो गई है।

अमराभाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा विधायक केशाजी चौहान के इशारे पर उनका अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि जिसने उन्हें थप्पड़ मारा था, वह विधायक का भतीजा है। उन्होंने आगे कहा कि विधायक केशाजी ने अटल जी के नाम पर सरकारी कार्यक्रम में किसानों का अपमान किया है। अमराभाई चौहान ने बताया कि वह पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से मौके पर गए थे। उस दौरान उनसे सुझाव मांगा गया था। 

गुजरात में मुख्य विपक्षी दल ने इस मुद्दे पर अमराभाई चौधरी की अगुवाई वाली किसान न्याय यात्रा को अपना समर्थन दिया है। वहीं आप पार्टी ने भी किसानों की इस मांग पर अपना समर्थन जताया है। जिसके कारण यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी विधायक ने केशाजी चौहान का 7 अगस्त को हुए इस मामले पर कहना है कि कार्यक्रम तीन घंटे चला था और इस दौरान ऐसा कुछ नहीं हुआ था। बाद में ऐसा मामला घटित हुआ हो, तो उन्हें उसकी जानकारी नहीं है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.