होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Chhattisgarh News: तेलीबांधा मेरीन ड्राइव पर वाकेथान में बड़ी संख्या में युवा और बुजुर्गों ने लिया हिस्सा, कहा- वोट डालना हमारा अधिकार

By LSChunav | Aug 28, 2023

लोकतंत्र के उत्सव में स्वीप के तहत बीते शनिवार को तेलीबांधा मेरीन ड्राइव गौरव पथ पर आयोजित वाकेथान में जनसामान्य में उत्साह काफी अभूतपूर्व रहा। मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इस वाकेथान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा, बुजुर्ग, नववधु, बच्चे, दिव्यांगजन, ट्रांसजेंडर एवं जनसामान्य मतदाता उमंग और ऊर्जा के साथ शामिल हुए। मतदाता जागरुक का स्लोगल की तख्तियां और हाथों में तिरंगा लेकर लोगों को मतदान का संदेश दिया गया। 

इस दौरान सभी ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन का संकल्प लिया। साथ ही धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन में ना आकर और निर्भीक होकर मताधिकार करने का संकल्प लिया। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य सदस्यों ने वाकेथान में सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। राज्य की पहचान बने कर्मा के साथ सभी म्यूजिक बैंड की मधुर धुन मैं भारत हूं…, मां तुझे सलाम…, भारत देश मेरा…चक दे इंडिया आदि गीत बज रहे थे। इन गीतों ने लोगों के बीच खुशनुमा माहौल में उमंग एवं उल्लास भर दिया।

इस दौरान सौहार्द्रपूर्ण, एकता और विविधता लिए रंग-बिरंगे भारत की एक बेहद खूबसूरत तस्वीर दिखाई दी। छत्तीसगढ़ की परंपरागत वेशभूषा और परिधानों में वोटरों ने जागरुकता वाकेथान में हिस्सा लिया। उपस्थित जन समुदाय में जुंबा डांस ने अतिरिक्त ऊर्जा का संचार किया। इस दौरान कई स्लोगन जैसे लोकतंत्र का भाग्य विधाता होता जागरूक मतदाता, वोट डालने जाएं अपना वोट काम में लाएं, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, वोट हमारा है अनमोल कभी ना लेंगे इसका मोल, प्रजातंत्र से नाता है भारत के मतदाता हैं आदि से लोगों को जागरुक और प्रेरित किया गया।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.