Haryana Congress First List आने के बाद रणदीप सुरजेवाला मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, अब कांग्रेस क्या करेगी

दिव्यांशी भदौरिया     Sep 07, 2024
शेयर करें:   
Haryana Congress First List आने के बाद रणदीप सुरजेवाला मुख्यमंत्री बनाना  चाहते हैं, अब कांग्रेस क्या करेगी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। ऐसे में कांग्रेस की चुनावी तैयारियां शुरु हो चुकी है। इस समय कांग्रेस नेता ऑवर-कॉन्फिडेंस में दिख रहे हैं कि अबकि उनकी जीत तय है।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता काफी ऑवर कॉन्फिडेंस भी दिख रहे हैं कि अबकि बार उनकी पार्टी की जीत पक्की है। कांग्रेस नेता चुनावी प्रचार के दौरान जगह-जगह यही कहते नजर आ रहे हैं इस बार कांग्रेस पार्टी की जीत होगी। कांग्रेस ने कह रही है 10 साल सूखे के बाद अब हरियाणा में गुलशल फिर से हरा हो उठेगा। 

चुनाव प्रचार में रणदीप सुरेजवाला ने कहा- कांग्रेस की 70 सीट आएगी

कांग्रेस पार्टी हरियाणा चुनाव को लेकर काफी ऑवर कॉन्फिडेंस में नजर आ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला को ही देख लीजिए, उन्होंने तो डंके की चोट पर कह दिया है कांग्रेस की जीत तय है और हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इस बार तीन-चौथाई बहुमत वोट यानी कि 70 सीट जीतने वाली है।

क्या आम आदमी पार्टी-कांग्रेस का गठबंधन अब नहीं होगा

कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि 10 साल बाद हरियाणा की जनता मन बना लिया कांग्रेस को वोट देने का, इस बार कांग्रेस की जीत पक्की है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से कांग्रेस इस बार 70 सीट लेकर आएगी। तो अब मन लिया जाए कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन नहीं होने वाला है। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा गठबंधन को लेकर बैठके और चर्चाएं कर रहे हैं। ऐसे में आप और कांग्रेस गठबंधन की बात नहीं बन पा रही है। कांग्रेस नेता रणदीप कह चुके है कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने का दम रखती है और कहा हरियाणा में आम आदमी पार्टी की जरुरत नहीं है।

सीएम बनना चाहते हैं सुरेजवाला

रणदीप सुरेजवाला ने हरियाणा चुनाव प्रचार में यह तक कह दिया कि वह हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर कार्य करना चाहते हैं। लेकिन पार्टी के हाईकमान को जो ऑर्डर होगा वही होगा। लेकिन में हरियाणा के लोगों के लिए सेवा करना चाहता हूं।