Meghalaya Security: सीएम ऑफिस पर आक्रोशित भीड़ ने किया हमला, 5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल

अनन्या मिश्रा     Jan 25, 2024
शेयर करें:   
Meghalaya Security: सीएम ऑफिस पर आक्रोशित भीड़ ने किया हमला, 5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा के कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने घेराव कर दिया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में कम से कम 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा के कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने घेराव कर दिया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में कम से कम 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। घटना के दौरान मुख्यमंत्री संगमा परिसर के अंदर ही मौजूद थे। हांलाकि गनीमत की बात यह है कि सीएम कॉनराड संगमा पूरी तरह से सुरक्षित है। साथ ही सुरक्षा चिंताओं की वजह से वह घर के अंदर ही हैं।


दरअसल, विभिन्न प्रदर्शनकारी नागरिक निकायों के साथ मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ACHIK, GHSMC सहित एक महत्वपूर्ण बैठक कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ऑफिस में तीन घंटे से ज्यादा समय तक उनके बीच चर्चा किया। इस दौरान उनके परिसर के बाहर भारी संख्या में भीड़ एकत्र जमा हो गई और नारेबाजी शुरूकर दी। आक्रोशित भीड़ ने पथराव शुरूकर दिया। साथ ही उग्र भीड़ ने सीएम ऑफिस की खि़ड़कियां भी तोड़ दी। 


उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे। इस झड़प में 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। वहीं सीएम संगमा के कार्यालय ने एक टिप्पणी करते हुए कहा कि हालात को निंयत्रण कर लिया गया। लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है। सीएम के साथ बैठक कर रहे नागरिक निकायों के सदस्यों ने खुद को इस हमले से दूर कर लिया है। नागरिक निकायों के सदस्यों ने कहा कि भीड़ में शामिल लोग उनके नहीं है। उनका इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है।


पुलिस अधिकारियों की मानें तो तुरा को प्रदर्शनकारी शीतकालीन राजधानी बनाने की मांग कर रहे थे। तभी बड़ी संख्या में बाहरी लोग आकर उनके साथ मिल गए और सीएम कार्यालय पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि घटना की वीडियो फुटेज देखने के बाद दोषियों की पहचान की जाएगी।