अरविंद केजरीवाल- मनीष सिसोदिया की होगी आज बैठक, तय होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन?

दिव्यांशी भदौरिया     Sep 16, 2024
शेयर करें:   
अरविंद केजरीवाल- मनीष सिसोदिया की होगी आज बैठक, तय होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही इस्तीफा देने वाले हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया सोमवार यानी आज अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात करेंगे। हाल ही में केजरीवाल ने सीएम पद छोड़ने की घोषणा के एक दिन बाद मुलाकात होने जा रही है।

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी। इसके बाद आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने जेल बाहर केजरीवाल का भव्य स्वागत किया था। जेल से बाहर निकालते ही अरविंद केजरीवाल में सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। केजरीवाल ने कहा है कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं देती।

कौन होगा अगला सीएम?

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक ने साफ कर दिया है कि उनकी तरह अगली चुनावी जीत तक मनीष सिसोदिया भी पद ग्रहण नहीं करेंगे। एक पार्टी के पदाधिकारी ने सोमवार को कहा, सिसोदिया और केजरीवाल की आज मुलाकात होगी। अऱविंद केजरीवाल के सीएम पद छोड़ने की घोषणा के बाद अब दोनों नेताओं की पहली मुलाकात है।  इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा हो सकती है। दोनों नेताओं की मुलाकात सिविल लाइंस एरिया के आधिकारिक आवास में होगी।

अतिशी का नाम सामने आ रहा है

अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बाद चर्चा का विषय बन गया है कि दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी और गोपाल राय का नाम रेस में सबसे आग बताया जा रहा है। मंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।