Karnataka Kisan: किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस सरकार को घेर रही बीजेपी, राज्यपाल से मिलकर दी आंदोलन की चेतावनी

LSChunav     Jan 11, 2024
शेयर करें:   
Karnataka Kisan: किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस सरकार को घेर रही बीजेपी, राज्यपाल से मिलकर दी आंदोलन की चेतावनी

कर्नाटक में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक में संकट में फंसे किसानों की राज्य सरकार सहायता नहीं कर रही है। इसके साथ ही बीजेपी ने कर्नाटक सरकार की आलोचना की।

कर्नाटक में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक में संकट में फंसे किसानों की राज्य सरकार सहायता नहीं कर रही है। इसके साथ ही बीजेपी ने कर्नाटक सरकार की आलोचना की। बता दें कि राज्य के पूर्व सीएम मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक समेत अन्य विधायकों ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात कर किसानों की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा।


आपको बता दें कि बीजेपी ने राज्यपाल गहलोत से मुलाकात कर किसानों की समस्या को दूर करने में कर्नाटक सरकार की कथित विफलता की शिकायत की। बीजेपी ने कहा कि कर्नाटक में सूखे के कारण किसानों की आजीविका प्रभावित हुई है। भाजपा नेता आर अशोक ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद दावा किया कि राज्य में करीब 600 से 700 किसानों ने आत्महत्या कर ली है। लेकिन राज्य सरकार ने किसानों की समस्याओं पर अपनी आंखें मूंद ली हैं।


बीजेपी नेता की तरफ से दावा किया गया कि कर्नाटक के किसान काम की तलाश में राज्य से पलायन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरी कर्नाटक से बड़ी संख्या में किसान नौकरी की तलाश कर रहे हैं। क्योंकि पिछले पांच महीनों के सूखे के बाद राज्य सरकार ने भी कोई सहायता नहीं की। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। 


वहीं बीजेपी के नेताओं ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार किसानों के प्रति इसी तरह का उदासीन रवैया अपनाती रहेगी, तो आने वाले दिनों में आंदोलन किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले साल यानी की 2023 से कर्नाटक भीषड़ सूखे का सामना कर रहा है। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने सूखे की स्थिति से निपटने के लिए 236 में से 221 तालुकों को सूखाग्रस्त घोषित किया है।