West Bengal: भाजपा के नेता आरजी कर की घटना पर बोले- 'संदीप घोष ही मुख्य साजिशकर्ता है'

दिव्यांशी भदौरिया     Sep 08, 2024
शेयर करें:   
West Bengal: भाजपा के नेता आरजी कर की घटना पर बोले- संदीप घोष ही मुख्य साजिशकर्ता है

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि आरजी कर मामले में संदीप घोष को लोकर जिस तरह की जानकारी सामने आ रही है उससे पता चलता है कि वह लंबे समय से रैकेट में शामिल था'।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामल तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को सीबाआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई वित्तीय अनियमितता के मामले में संदीप घोष के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। अब इसको लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा है कि आरजी कर मामले में संदीप घोष को लेकर जिस तरह की जानकारी सामने आ रही है उससे पता चलता है कि वह लंबे समय से रैकेट में शामिल था। जैसे जैसे जांच आगे बढ़ेगी तो और भी नाम सामने आएंगे। संदीप घोष ही आरजी कर के भ्रष्टाचार और हिंसा के मामले में मुख्य साजिशकर्ता है।'

संदीप घोष को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका

बता दें कि, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लग चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने संदीप घोष की याचिका को खारिज कर दिया है। दरअसल, संदीप घोष ने आरजी कर भ्रष्ट्राचार मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के आदेश सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पक्षकार बनने का अधिकार नहीं है। मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के मामले में ईडी ने बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में एक आलीशन बंगले का पता लगाया है। यह दो मंजिला बंगला डॉ. संदीप घोष और उनकी पत्नी संगीता घोष के नाम पर है।

पूर्व उपाधीक्षक ने लगाए थे संदीप घोष पर गंभीर आरोप

दरअसल, आरजी कर मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल रहने के दौरान संदीप घोष पर वित्तीय गड़बड़ी करने आरोप लगे थे। आपको बता दें कि, ये आरोप आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने लगाए थे। अख्तर अली ने अपनी शिकायत में संदीप घोष पर अस्पताल में लावारिस शवों की तस्कारी, बायों-मेडिकल कचरे के निपटाने में भ्रष्टाचार निर्माण निविदाओं में भाई-भतीजावाद करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। इन्हीं आरोपों की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बीते माह डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में भी आरोप लगे है।