Odisha News: सीएम पटनायक ने मोदी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे, केंद्र सरकार को दिए 10 में से 8 रेटिंग

अनन्या मिश्रा     Sep 25, 2023
शेयर करें:   
Odisha News: सीएम पटनायक ने मोदी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे, केंद्र सरकार को दिए 10 में से 8 रेटिंग

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बीते रविवार को एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ उनके सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं। वह स्वाभाविक रूप से अपने राज्य ओडिशा का विकास चाहते हैं।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बीते रविवार को एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। विदेश नीति और देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सीएम पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। सीएम पटनायक ने ओडिशा साहित्य महोत्सव में एक इंटरैक्टिव सत्र में हिस्सा लिया था। इस दौरान सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ उनके सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं। हम स्वाभाविक रूप से अपने राज्य ओडिशा का विकास चाहते हैं। इस विकास में केंद्र का भागीदार होना अहम है।


सीएम पटनायक ने केंद्र की मोदी सरकार को 10 में से 8 रेटिंग देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने विदेश नीति और अन्य मामलों में जो किया है, उससे सरकार में भ्रष्टाचार कम हुआ है। भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में केंद्र सरकार ने मदद की और देश के लोगों की सेवा करने के लिए अपना अच्छा प्रयास किया। वहीं सीएम ने महिला आरक्षण पर बात करते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से महिलाओं के विकास के लिए काम करती आई है। 


उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने स्थानीय चुनावों में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करके इसकी शुरूआत की थी। इसके बाद उनकी सरकार ने इसको बढ़ाकर 50 फीसदी कर दिया। हाल ही में पिछले चुनावों में राज्य की पटनायक सरकार ने महिलाओं के लिए संसदीय चुनावों में अपनी 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित कीं। सीएम ने कहा कि हमारे पास इसके अलावा मिशन शक्ति नामक एक महान कार्यक्रम है।


इस कार्यक्रम में आर्थिक और अन्य तरीकों से 7 मिलियन महिलाओं के साथ महिलाएं सशक्तिकरण के लिए शामिल हैं। बता दें कि सीएम पटनायक ने वन नेशन वन इलेक्शन पर अपनी राय रखते हुए कहा कि वह इस फैसले का स्वागत करते हैं। दोनों निकायों के चुनाव के लिए हम किसी भी समय तैयार हैं।