उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ संभालेंगे चुनावी कमान, 5 दिन में करेंगे 15 प्रमुख सम्मेलन

LSChunav     Mar 24, 2024
शेयर करें:   
 उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ संभालेंगे चुनावी कमान, 5 दिन में करेंगे 15 प्रमुख सम्मेलन

लोकसभा 2024 चुनाव की तैयारी तमाम पार्टियां कर रही हैं। ऐसे में यूपी के सीएम योगी खुद चुनवी कमान संभालेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 दिन 15 सम्मेलन करेंगे। इन सम्मेलनों के जरिए वर्ग के बीच पार्टी की बात रखेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन स्थानों पर करेंगे सम्मेलन।

लोकसभा 2024 चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना चुनाव अभियान तेजी से कर दिया है। पीएम मोदी तो चुनावी सभाओं का संबोधन प्रदेश में करेंगे ही मगर सीएम योगी यूपी में पार्टी की चुनावी कमान मुख्य रुप से संभालेंगे। बता दें कि, योगी 5 दिन में 15 प्रमुख सम्मेलनों के जरिए प्रबुद्ध वर्ग के बीच पार्टी की बात रखेंगे। वहीं पार्टी की ओर से इन प्रबुद्ध सम्मेलनों का कार्यक्रम तय हो गया है। दरअसल, पहले और दूसरे चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है, वहां सम्मेलनों का कार्यक्रम जारी किया गया है। योगी 27 मार्च से 31 मार्च के बीच पांच जिलों की 15 लोकसभा सीटों पर सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

पिछले सारे रिकार्ड तोड़ने का फैसला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पिछले साल बड़ा रिकार्ड तौड़ा था, इस बार भी सारे रिकार्ड तोड़ने का फैसला किया है। यूपी में कुल सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य तय करना है। भाजपा का समीकरण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सामाजिक समीकरण साधने पर है। पार्टी जातिवार सामाजिक सम्मेलन करेगी। दरअसल, चुनावी माहौल बनाने के लिए भाजपा का यह प्रयोग पिछले लोकसभा और विधानसभा में चुनावों में काफी प्रभावशाली रहा था। प्रबुद्ध सम्मेलनो से फिर से पार्टी के लिए सियासी हवा बनाएगा।

वहीं पश्चिम यूपी की इन सभी सीटों पर होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलनों में भाजपा के साथ रालोद की भी हिस्सेदारी रहेगी। 

मुख्यमंत्री इन स्थानों पर करेंगे सम्मेलन

सीएम 27 मार्च को माथुरा में 11, मेरठ में 1 और गाजियाबाद में 3 बजे से सम्मेलन संबोधित करेंगे। 28 मार्च को बिजनौर में 11 बजे, अमरोहा में 1 बजे और मुरादाबाद में 3 बजे संम्मेलन में शामिल होंगे। वहीं 29 मार्च को शामली, मुजफ्फर नगर और सहारनपुर, 30 मार्च को बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर और 31 मार्च को बरेली, रामपुर और पीलीभीत में सम्मेलन करेंगे।