Hooghly Lok Sabha Seat: पश्चिम बंगाल की हुगली सीट पर दो सितारों के बीच टक्कर, बेहद दिलचस्प बना किस्सा

अनन्या मिश्रा     May 18, 2024
शेयर करें:   
Hooghly Lok Sabha Seat: पश्चिम बंगाल की हुगली सीट पर दो सितारों के बीच टक्कर, बेहद दिलचस्प बना किस्सा

इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल की हुगली लोकसभा सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस सीट पर अभिनेत्री से नेता बनी 2 महिला प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला है।

इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल की हुगली लोकसभा सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर 20 मई को मतदान होना है। बता दें कि इस सीट पर अभिनेत्री से नेता बनी 2 महिला प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला है। जिनमें से एक मौजूदा सांसद हैं और एक दशक से ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं। तो वहीं दूसरी महिला प्रत्याशी राजनीति में अनुभवहीन हैं।

 

भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से एक बाद फिर मौजूदा सांसद लॉकेट चटर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने अभिनेत्री से नेता बनी रचना बनर्जी को चुनावी मैदान में उतारा है।


भाजपा प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी

भारतीय जनता पार्टी ने हुगली से मौजूदा सांसद लॉकेट चटर्जी को फिर से चुनावी रण में उतारा है। बता दें कि लॉकेट चटर्जी भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री हैं। जो वर्तमान समय में राजनेता के किरदार में हैं। लॉकेट ने मुख्यता बंगाल सिनेमा के लिए काम किया है। जिसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ली। लॉकेट चटर्जी ने टीवी शो और अभिनय की दुनिया में उन्होंने बहुत नाम कमाया है। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए। लॉकेट चटर्जी राजनीति में खासा एक्टिव रहती हैं। वह समय-समयपर न सिर्फ सामाजिक बल्कि राजनीतिक मुद्दों पर भी अनी बात रखती हैं।


तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी रचना बनर्जी 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने लोकप्रिय रियलिटी शो ‘दीदी नंबर 1’ की एंकर और अभिनेत्री रचना बनर्जी पर अपना दांव चला है। इस चुनावी लड़ाई में स्टार पावर का इस्तेमाल करने वाली रचना बनर्जी TMC के ग्लैमर को बढ़ाया है। बता दें कि रचना के पूर्व पति सिद्धांत महापात्र ओडिया सिनेमा के जाने-माने अभिनेता हैं। वर्तमान समय में वह बीजेपी में हैं। साल 1990 में रचना ने अपने करियर की शुरुआत की थी। चर्चित बंगाली टीवी रिएलिटी शो दीदी नंबर 1 में रचना बनर्जी ने होस्ट की भूमिका निभाई थी।