Ordinance Case: दिल्ली के CM केजरीवाल ने अखिलेश यादव की मुलाकात, जानिए क्या बोली कांग्रेस

LSChunav     Jun 07, 2023
शेयर करें:   
Ordinance Case: दिल्ली के CM केजरीवाल ने अखिलेश यादव की मुलाकात, जानिए क्या बोली कांग्रेस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाज केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आज वह यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात कर रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। जिसमें वह बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिल चुके हैं। इसके बाद वह यूपी के पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात कर रहे हैं। बता दें कि दोनों नेताओं की मीटिंग का समय तीन बजे था। यह मुलाकात लखनऊ में की जा रही है। इस मुलाकात के दौरान अखिलेश और अरविंद केजरीवाल में दिल्ली में केंद्र सरकार के अध्यादेश को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मसले पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से समर्थन मागेंगे।


अखिलेश यादव के साथ इस मुलाकात के दौरान आप पार्टी की तरफ से केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा और आतिशी भी शामिल रहेंगी। सीएम केजरीवाल इस अध्यादेश के खिलाफ देशभर से समर्थन जुटाने में लगे हैं। वह विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने इस मसले पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान दोनों का उत्तर प्रदेश में स्वागत करते हुए कहा कि वह आप नेता विपक्ष की एकता की बात कर रहे हैं। साथ ही वह अखिलेश यादव से मुलाकात करने आ रहे हैं। लेकिन वह केजरीवाल से सिर्फ ईमानदारी की गुजारिश करते हैं। 


उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी पहलवानों को पीटती है और फिर बैठक बुलाती है। पहलवानों की मांगों को मानना और कार्रवाई करना बेहद जरूरी है। सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने वाले सभी लोग सिर्फ मक्खन लगाते हैं। उन्होंने कहा कि वह भाजपा किसानों को अपना दुश्मन मानती है, लेकिन कांग्रेस किसानों के समर्थन में है। बता दें कि विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटी आम आदमी पार्टी अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को महारैली का आयोजन करने जा रही है। 


इस महारैली को सफल बनाने के लिए पार्टी की तरफ से सभी मंत्रियों और विधायकों को डोर टू डोर कैंपेन की ज़िम्मेदारी दी गई है। सभी 70 विधानसभाओं में ये अभियान चलाया जा रहा है। इस महारैली में 1 लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। बताया जा रहा है कि 11 जून को दिल्ली के रामलीला मैदान के अंदर महारैली की जाएगी। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल हरियाणा में गुरुवार को तिरंगा यात्रा निकालेंगे।