हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी ने की राहुल गांधी से मुलाकात, किसे मिलेगी PCC प्रमुख की जिम्मेदारी?

Priya Mishra     Oct 22, 2021
शेयर करें:   
हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी ने की राहुल गांधी से मुलाकात, किसे मिलेगी PCC प्रमुख की जिम्मेदारी?

कांग्रेस के 15 वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के साथ 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (GPCC) के नए अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (LoP) के चयन की चर्चा के लिए गुरुवार रात को अहमदाबाद से नई दिल्ली पहुंचा था।

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने पार्टी की राज्य इकाई के नए प्रमुख के चयन को लेकर शुक्रवार सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

कांग्रेस के 15 वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के साथ 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (GPCC) के नए अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (LoP) के चयन की चर्चा के लिए गुरुवार रात को अहमदाबाद से नई दिल्ली पहुंचा था। इसमें अमित चावड़ा, शक्तिसिंह गोहिल, परेश धनानी, हार्दिक पटेल, अर्जुन मोढवाडिया, नारन राठवा, सिद्धार्थ पटेल, तुषार चौधरी, गयासुद्दीन शेख और जिग्नेश मेवाणी जैसे नेता शामिल थे। 

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान जल्द ही प्रदेश कांग्रेस प्रमुख की नियुक्ति कर सकती है। दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी प्रदेश कांग्रेस के सभी मुद्दों का समाधान चाहती है। इसी संदर्भ में केसी वेणुगोपाल, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, निवर्तमान प्रदेश प्रमुख अमित चावड़ा, शक्ति सिंह गोहिल, भरत सिंह सोलंकी, हार्दिक पटेल समेत 25 नेताओं से चर्चा की।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस प्रमुख की जिम्मेदारी शक्तिसिंह गोहिल को सौंपी जा सकती है। जबकि चुनाव प्रचार समिति का जिम्मा हार्दिक पटेल के कंधों पर आ सकता है। हालांकि इस पर अभी पार्टी नेतृत्व की मुहर नहीं लगी है लेकिन माना जा रहा है कि इनको जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि गांधी गुजरात कांग्रेस के भीतर गुटों और आगे के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ आमने-सामने बैठक कर रहे हैं। जहां एक खेमा शक्तिसिंह गोहिल के जीपीसीसी अध्यक्ष बनने के पक्ष में है। वहीं दूसरा खेमा जीपीसीसी के वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का समर्थन करता है।