Kashmir: 'किसी में हिम्मत नहीं है...': अमित शाह ने कश्मीर को लेकर राहुल गांधी पर हमला किया

LSChunav     Apr 20, 2024
शेयर करें:   
Kashmir: किसी में हिम्मत नहीं है...: अमित शाह ने कश्मीर को लेकर राहुल गांधी पर हमला किया

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि धारा 370 हटाए हुए पांच साल हो गए हैं और पीएम मोदी की सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है कि कश्मीर में पत्थर फेंक सके। बीजेपी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है कि राज्य में पत्थर फेंक सके।

गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार शाम को राजस्थान के उदयपुर में एक रोड शो करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और उनकी पिछली टिप्पणी पर उनका मजाक उड़ाया कि अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर में उथल-पुथल मच जाएगी। बीजेपी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है कि राज्य में पत्थर फेंक सके।

पहले चरण का मतदान हो चुका है

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म होने के कुछ घंटे बाद यह रोड शो आयोजित किया गया। रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ''कश्मीर में (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख) महबूबा मुफ्ती और (कांग्रेस नेता) राहुल बाबा (गांधी) कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां खून-खराबा होगा।''

पांच साल हो गए कश्मीर में कोई खून-खराबा नहीं हुआ

उन्होंने आगे कहा, ''राहुल बाबा, पांच साल बीत गए (अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से)। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है। खून-खराबे की बात तो दूर, किसी की हिम्मत नहीं है कि वहां पत्थर फेंक सके।” शाह ने शुक्रवार रात उदयपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मन्नालाल रावत के समर्थन में शहर में रोड शो किया। उनके साथ खुले वाहन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी थे और दिल्ली गेट चौराहे से सूरजपोल चौराहे तक रोड शो निकाला गया।

करीब एक किलोमीटर के रोड शो में दोनों बीजेपी नेताओं ने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन किया। गृह मंत्री ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि शुक्रवार को सीटों पर जो मतदान हुआ, उससे सबसे पुरानी पार्टी का सफाया हो जाएगा।

शाह ने यह विश्वास भी जताया कि भाजपा राज्य में सभी सीटें जीतेगी

राजस्थान की 25 संसदीय सीटों पर दो चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण में जहां 12 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हो गई, वहीं राज्य की शेष 13 सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होगा।