नरेंद्र मोदी को 'भगवान द्वारा भेजा गया' टिप्पणी पर ममता बनर्जी, 'हम आपके लिए मंदिर बनाएंगे, ढोकला चढ़ाएंगे'

दिव्यांशी भदौरिया     May 31, 2024
शेयर करें:   
नरेंद्र मोदी को भगवान द्वारा भेजा गया टिप्पणी पर ममता बनर्जी, हम आपके लिए मंदिर बनाएंगे, ढोकला चढ़ाएंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए सुझाव दिया कि वे उनके लिए एक मंदिर बना सकते हैं और उन्हें पारंपरिक प्रसाद चढ़ा सकते हैं।

ममता बनर्जी ने बारासात में एक रैली में कहा-“कोई कहता है कि वह (पीएम मोदी) देवताओं के भगवान हैं। एक नेता कहते हैं कि भगवान जगन्नाथ उनके भक्त हैं ”। 

"जो व्यक्ति भगवान है उसे राजनीति में नहीं होना चाहिए। भगवान को दंगे नहीं भड़काने चाहिए। हम उनके लिए मंदिर बनाएंगे और उन्हें प्रसाद, फूल, मिठाइयां चढ़ाएंगे और अगर वह चाहें तो हम उन्हें ढोकला भी चढ़ाएंगे।"

 ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर की टिप्पणी 

बनर्जी की टिप्पणी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के साथ पीएम मोदी के साक्षात्कार की पृष्ठभूमि में आई है जहां उन्होंने कथित तौर पर कहा था, “जब तक मेरी मां जीवित थीं, मैं सोचता था कि मैं जैविक रूप से पैदा हुआ हूं। उनके निधन के बाद, जब मैं अपने अनुभवों को देखता हूं, तो मुझे यकीन हो जाता है कि मुझे भगवान ने भेजा था। ये ताकत मेरे शरीर से नहीं है. यह मुझे भगवान ने दिया है. मैं और कुछ नहीं बल्कि एक उपकरण हूं जिसे भगवान ने भेजा है।''

भाजपा के पुरी लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने भी पिछले हफ्ते यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि ओडिशा के सबसे प्रतिष्ठित देवता "भगवान जगन्नाथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं"। हालांकि, बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि यह जुबान की फिसलन थी और वह यह कहना चाहते थे कि प्रधानमंत्री भगवान जगन्नाथ के कट्टर 'भक्त' हैं।

 राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी नरेंद्र मोदी की ''भगवान द्वारा भेजे गए'' टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधते रहे हैं। मंगलवार को राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को उनके 'परमात्मा' ने उद्योगपतियों, गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की मदद करने के लिए भेजा है, गरीबों की मदद के लिए नहीं।

देवरिया में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को जिस भगवान पर भरोसा है, उन्होंने उन्हें किसानों और मजदूरों की सेवा करने के लिए नहीं भेजा है।

 राहुल गांधी ने कहा-"बाकी सभी लोग जैविक हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी जी जैविक नहीं हैं। मोदीजी ऊपर से तपाक से आए हैं। उनको परमात्मा ने हिंदुस्तान भेजा है। उन्हें उनके 'परमात्मा' ने अंबानी और अडानी की मदद के लिए भेजा है, लेकिन 'परमात्मा' ने उन्हें नहीं भेजा है।" किसानों, मजदूरों और गरीबों की मदद के लिए अगर 'परमात्मा' ने उन्हें भेजा होता तो वे (परमात्मा) उनसे गरीबों और किसानों की मदद करने के लिए कहते। ये कैसे 'परमात्मा' हैं? यह कैसा भगवान है? यह पीएम मोदी का भगवान है)''।