Meghalaya Politics: मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिया अहम बयान, कहा- भाजपा का साथ छोड़ने पर NPP को देंगे समर्थन

LSChunav     Mar 21, 2024
शेयर करें:   
Meghalaya Politics: मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिया अहम बयान, कहा- भाजपा का साथ छोड़ने पर NPP को देंगे समर्थन

मेघालय के जनजातीय परिषद में कांग्रेस के बीजेपी की गठबंधन साथी NPP का समर्थन करने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस ने कहा कि NPP का साथ देने के लिए तैयार है। इस पर भाजपा ने पलटवार किया तो वह डर रही है।

मेघालय के जनजातीय परिषद में कांग्रेस के बीजेपी की गठबंधन साथी NPP का समर्थन करने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस ने कहा कि NPP का साथ देने के लिए तैयार है। इस पर भाजपा ने पलटवार किया तो वह डर रही है। कांग्रेस मेघालय चीफ और सांसद विनसेंट एच पाला ने बताया कि उनकी पार्टी कोनराड संगमा की एनपीपी वाले मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस को समर्थन देने के लिए तैयार है। लेकिन इसमें भाजपा नहीं होनी चाहिए।


उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी खुश होगी, यदि 28 विधायकों वाली NPP को 2 MLA वाली भाजपा के साथ संबंध तोड़ने के लिए वह मना सकें। सांसद विनसेंट एच पाला ने कहा कि NPP अगर राज्य में बीजेपी का साथ छोड़ती है, तो वह उनके साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। उन्होंने बताया कि खाली हिल्स स्वायत्त जिला परिषद के कांग्रेस सदस्यों ने NPP को समर्थन देने पहले पार्टी की मंजूरी ली थी। इसके बाद ही फैसला लिया था।


दरअसल, KHADC में कांग्रेस ने NPP का साथ किया था। कांग्रेस ने 5 MDC के साथ यूडीपी के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के खिलाफ एनपीपी का समर्थन किया था। कांग्रेस के बयान पर भाजपा प्रवक्ता एम. खरक्रांग ने कहा कि यह एक पब्लिसिटी स्टंट है। यह कांग्रेस का डर है कि भाजपा के खिलाफ ऐसे बयान दे रही है।