Bihar: रामकृपाल यादव का खेल किसने खराब किया? मीसा को मनेर-मसौढ़ी में मिला भर खोइछा

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 07, 2024
शेयर करें:   
Bihar: रामकृपाल यादव का खेल किसने खराब किया? मीसा को मनेर-मसौढ़ी में मिला भर खोइछा

बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा चुनाव में रामकृपाल यादव की हार के कारण काफी चर्चा में है। बता दें, रामकृपाल यादव को साल 2019 के लोकसभा चुनाव के बराबर ही वोट मिला, लेकिन रामकृपाल यादव चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद रामकृपयाल यादव के चेहरे पर मायूसी है, वहीं मीसा भारती को कई इलाकों में भर कर खोइछा मिला।

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता रामकृपाल यादव की हार सुर्खियों में है। इस सीट को बीजेपी के लिए काफी सुरक्षित मान रहे थे। लेकिन यहां रामकृपाल यादव की हार ने सभी को चौंका दिया। दूसरी ओर, लगातार दो चुनाव में हार का सामना कर रही मीसा भारती के समर्थकों में उत्साह देखने को मिल रहा है। 

 मीसा को मनेर-मसौढ़ी में मिला भर खोइछा

लोकसभा चुनाव 2024 में आरजेडी का मीसा भारती को हर क्षेत्र से सपोर्ट मिला है। हालांकि, मनेर में मीसा भारती ने 17 हजार से अधिक मतों से बढ़त हासिल की है। पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा इस बार रामकृपाल को यहां से एक हजार अधिक वोट मिले, लेकिन वो यहां से पिछड गए। वहीं मलौढ़ी में भी बीजेपी के वोट में तीन हजार की बढ़ोतरी हुई, लेकिन मीसा भारती ने यहां से 25 हजार वोट से जीत हासिल की है।

दानापुर में भाजपा को मिली 12 हजार से बढ़त

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट  के 6 विधानसभा क्षेत्र में से सिर्फ दानापुर में बीजेपी के रामकृपाल यादव पुराने प्रतिद्वंदी आरजेडी की मीसा भारही से आगे रही थी। बता दें कि, 2019 के चुनाव ने बीजेपी को यहां से 29 हजार से अधिक मतों के अंतर से बढ़त मिली थी। वहीं, रामकृपाल यादव को सिर्फ 2 हजार वोट मिले। मीसा भारती को पिछली बार की तुलना में 20 हजार वोट से जीत दर्ज की। जिसके कारण बीजेपी को बढ़त मात्र 12 हजार पर सिमट चुकी।