Owaisi On IB: ओवैसी ने फिर साधा BJP पर निशाना, कहा- मुस्लिम अफसरों को खुफिया एजेंसियों से हटा रही केंद्र सरकार

LSChunav     Jul 24, 2023
शेयर करें:   
Owaisi On IB: ओवैसी ने फिर साधा BJP पर निशाना, कहा- मुस्लिम अफसरों को खुफिया एजेंसियों से हटा रही केंद्र सरकार

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सांसद ओवैसी ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुसलमानों को समान नागरिक के तौर पर नहीं स्वीकार करती है। वहीं तमाम खुफिया एजेंसियों से भी मुस्लिम अधिकारियों को बाहर निकाला जा रहा है।

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग जैसी खुफिया एजेंसी मुस्लिम अधिकारियों को बाहर निकालने का काम रही है। ओवैसी ने देश की खुफिया एजेंसियों में नियुक्तियों के मामले में सरकार पर मुसलमानों के प्रति खराब रवैये का आरोप लगाया है।


असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार लगातार से वफादारी का सबूत मांगती है। उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र सरकार मुसलमानों को समान नागरिकों के तौर पर स्वीकार नहीं करती है। ओवैसी ने कहा कि दशकों में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के वरिष्ठ नेतृत्व में कोई भी मुस्लिम अधिकारी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह से साफ पता चलता है कि बीजेपी मुसलमानों को किस नजर से देखती है। 


AIMIM सांसद ओवैसी ने आगे कहा कि आईबी और रॉ विशिष्ट बहुसंख्यकवादी संस्थान बन गए हैं। बीजेपी मुसलमानों से वफादारी का सबूत मांगते हैं और मुसलमानों को समान नागरिक की तरह स्वीकार भी नहीं करते हैं। इसके साथ ही ओवैसी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। उसमें कहा गया है कि दशकों के बाद सीनियर मुस्लिम आईपीएस अधिकारी आईबी में कोई अहम पद पर नहीं होगा। बता दें कि आखिरी बार सीनियर मुस्लिम अधिकारी IPC अफस एसए रिजवी थे। आईबी में रिजवी एक विशेष निवेशक के पद पर थे। फिलहाल रिजवी का तबादला राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में सलाहकार के पद पर किया गया है।