Tamil Nadu: PM Modi ने कांग्रेस और डीएमके गठबंधन की आलोचना की, भ्रष्टाचार के मुद्दों को उजागर किया

LSChunav     Mar 20, 2024
शेयर करें:   
Tamil Nadu: PM Modi ने कांग्रेस और डीएमके गठबंधन की आलोचना की,  भ्रष्टाचार के मुद्दों को उजागर किया

पीएम मोदी ने कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की आलोचना की, हिंदू धर्म का अपमान करने के खिलाफ चेतावनी दी, भ्रष्टाचार के मुद्दों को उजागर किया और आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी हार की भविष्यवाणी की। वह तमिलनाडु की प्रगति के लिए इन चिंताओं को दूर करने के महत्व पर जोर देते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके पर दोहरे प्रहार के साथ प्रचार अभियान चलाया , उन्हें "एक ही सिक्के के दो पहलू" कहा और आश्चर्य जताया कि वे हर अवसर पर हिंदू धर्म का "अपमान" क्यों करते हैं, लेकिन कुछ भी कहने से बचते हैं। अन्य धर्मों के बारे में “भारत गठबंधन बार-बार और जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान कर रहा है। वे हिंदू धर्म के बारे में विचार रोप रहे हैं... हम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं, हम इसे कैसे अनुमति दे सकते हैं? शक्ति को मिटाने के लिए निकले लोग नष्ट हो जाएंगे। उनका अंत 19 अप्रैल (तमिलनाडु में मतदान के दिन) से शुरू होगा। मोदी ने उन सभी बातों को उजागर करना शुरू कर दिया जो उन्होंने कहा था कि टीएन में दोनों पार्टियों के गठबंधन में बुनियादी तौर पर गलतियां थीं।

डीएमके-कांग्रेस का मतलब है बड़ा भ्रष्टाचार- पीएम मोदी

उन्होंने कहा, ''डीएमके-कांग्रेस का मतलब है बड़ा भ्रष्टाचार, डीएमके-कांग्रेस का मतलब है एक परिवार का शासन।'' “केंद्र में कांग्रेस की हार ने भारत को 5जी तकनीक की ओर प्रगति करने की अनुमति दी। लेकिन तमिलनाडु में, DMK अपनी 5G योजना चला रही है, जो मूल रूप से एक परिवार है जो पांचवीं पीढ़ी के लिए राज्य पर अपनी पकड़ बनाए हुए है।

पीएम ने कहा कि यह वही '5जी परिवार' है जिसने कभी 2जी घोटाले से 'भारत का नाम बदनाम' किया था। “अगर मुझे DMK के कुकर्मों को सूचीबद्ध करना हो, तो इसमें पूरा दिन लग जाएगा। केंद्र में हमारी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार टीएन के विकास के लिए करोड़ों रुपये भेज रही है, लेकिन यह सब द्रमुक शासन द्वारा लूट लिया गया है। ”

सेलम में था पीएम मोदी का संबोधन

सोमवार को तेलंगाना के जगतियाल और कर्नाटक के शिवमोग्गा में जहां उन्होंने छोड़ा था, वहां से शुरू करते हुए मोदी ने कहा कि अगले महीने से शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और डीएमके जैसे उसके सहयोगियों का सफाया होना तय है। मोदी की सलेम यात्रा में उन्होंने एनडीए सहयोगी और पीएमके संस्थापक एस रामदास, उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष अंबुमणि रामदास, पूर्व अन्नाद्रमुक समन्वयक ओ पन्नीरसेल्वम, एएमएमके संस्थापक टीटीवी दिनाकरन और तमिल मनीला कांग्रेस अध्यक्ष जीके वासन के साथ मंच साझा किया । रैली के मौके पर तय हुए समझौते के तहत पीएमके तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से 10 पर चुनाव लड़ेगी।

जयललिता के अलावा, उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता के कामराज और तमिल मनीला कांग्रेस के संस्थापक जीके मूपनार का नाम लिया। मोदी ने कहा, ''मूपनार प्रधानमंत्री बन सकते थे, लेकिन कांग्रेस के पारिवारिक शासन ने उन्हें इस पद तक पहुंचने से रोक दिया।''