Gujarat में Congress पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- डबल इंजन की सरकार दोगुनी गति से कर रही विकास

LSChunav     May 13, 2023
शेयर करें:   
Gujarat में Congress पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- डबल इंजन की सरकार दोगुनी गति से कर रही विकास

गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि पहले लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसाया जाता था। लेकिन वर्तमान में डबल इंजन की सरकार नए कीर्तिमान गढ़ रही है।

गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर जमकर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार दोगुनी गति से विकास कार्य कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि एक दौर वह भी था, जब देश में जीवन की मूलभूत सुविधाओं के लिए लोगों को तरसाया गया। सालों तक बदलाव के इंतजार में बैठे लोगों ने इसे अपना भाग्य मान लिया था। लोगों में निराशा थी। लोगों ने मान लिया था कि झुग्गी झोपड़ी में पैदा हुआ व्यक्ति उसी में रहेगा। 


पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन की कोशिश में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों तक हमारी सरकार खुद पहुंच रही है। बीजेपी सरकार बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और भेदवभाव को खत्म करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार किसी कि जाति व धर्म नहीं देखती है। पीएम ने कहा कि यही सच्चा सेक्यूलरिज्म व सामाजिक न्याय है।


दोगुनी गति से हो रहा विकास

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आयोजित अमृत आवासोत्सव कार्यक्रम में लाभार्थियों को पीएम आवास योजना के तहत पक्के घर मिले। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के देश का विकास ये कन्विक्शन है, कमिटमेंट है। राष्ट्र निर्माण एक निरंतर चलने वाला महायज्ञ है। पीएम ने आगे कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार बने कुछ समय ही हुआ है, लेकिन विकास ने दोगुनी रफ्तार पकड़ी है।


वंचितों को मिल रहा लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के इस कार्य में वंचितों को वरीयता दी जा रही है। राज्य में करीब 25 लाख लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ मिल रहा है। इसके अलावा गुजरात में तीन लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है। जिससे आने वाले समय में हजारों युवाओं को नौकरियों के अवसर प्राप्त होंगे। पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार अर्बन प्लानिंग में Ease of Living और Quality of Life पर समान रूप से जोर दे रही है।