Rajasthan: PM Modi ने कहा, कांग्रेस ने राजस्थान के मंदिर तोड़े, राहुल गांधी को सेना के शौर्य पर संदेह था

LSChunav     Apr 12, 2024
शेयर करें:   
 Rajasthan: PM Modi ने कहा, कांग्रेस ने राजस्थान के मंदिर तोड़े, राहुल गांधी को सेना के शौर्य पर संदेह था

मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण के लिए राजस्थान में मंदिर तोड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने राम मंदिर का अपमान करने और अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की, जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मजबूत मोदी सरकार की सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर "तुष्टिकरण" के लिए राजस्थान में मंदिरों को गिराने का आरोप लगाया। 500 साल के इंतजार के बाद बन रहे अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए धौलपुर ने पत्थर भेजे , कांग्रेस के नेताओं ने राम मंदिर के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणियां कीं ,'' पीएम ने राजस्थान के करौली में एक सार्वजनिक रैली में आरोप लगाया।

कांग्रेस ने राम मंदिर पर "आपत्तिजनक टिप्पणियां" की थीं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर के बारे में "आपत्तिजनक टिप्पणियां" की थीं और पार्टी पर अयोध्या में "राम लला की प्राण प्रतिष्ठा" का बहिष्कार करने का आरोप लगाया था। भाजपा की स्थानीय उम्मीदवार इंदु देवी के समर्थन में बोलते हुए मोदी ने कांग्रेस पर पापों की लंबी फेहरिस्त होने का आरोप लगाया. पीएम ने दावा किया, "लेकिन उन्होंने एक बड़ा पाप किया है जिसे माफ नहीं किया जा सकता, वह है राजस्थान की पहचान और गरिमा का मजाक उड़ाने का पाप। उन्होंने वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण का गंदा खेल खेला।"

राहुल गांधी को सेना के शौर्य पर संदेह था

प्रधानमंत्री, जो शुक्रवार को बाड़मेर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं,  कांग्रेस के राहुल गांधी पर भी निशाना साधा । "विदेश में अपने भाषणों के दौरान, कांग्रेस के शहजादा कहते हैं, 'भारत एक राष्ट्र नहीं है। वे सशस्त्र बलों से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं। कांग्रेस के शहजादा द्वारा सेना की बहादुरी को उनकी 'चाटुकारिता' कहा जा रहा है। वे टुकड़ों के साथ खड़े हैं" टुकड़े गैंग'।

इससे पहले दिन में, 10 दिनों में उत्तराखंड में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए "केंद्र में मजबूत सरकार" की वकालत की। उन्होंने कहा, "देश में जब भी हमारी सरकार कमजोर हुई है, हमारे दुश्मनों ने फायदा उठाया है। मजबूत मोदी सरकार में आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है।" आज, तिरंगा युद्ध के मैदान में सुरक्षा की गारंटी बन गया है,'' उन्होंने ऋषिकेश के आईडीपीएल ग्राउंड में एक बड़ी भीड़ से कहा। अपने नाम का जाप कर रही उत्साही भीड़ द्वारा बार-बार टोकने पर प्रधानमंत्री ने मुस्कुराते हुए उन्हें चेतावनी देते हुए कहा, "कृपया इस ऊर्जा को 19 अप्रैल (जब उत्तराखंड में मतदान होना है) के लिए बचाकर रखें।"