प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश में 2 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

दिव्यांशी भदौरिया     May 24, 2024
शेयर करें:   
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश में  2 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल का दौरा कर दो बड़ी चुनावी रैलियो को संबोधित करेंगे। पीएम सुबह 11 बजे शिमला संसदीय क्षेत्र के तहते नाहन के चौगान में विजय संकल्प संबोधित करने के पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई और 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के छठे और सातवें चरण से पहले आज हिमाचल प्रदेश में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे । हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार तेज हो गया है क्योंकि 1 जून को लोकसभा चुनाव होने हैं, साथ ही सातवें और अंतिम चरण में छह विधानसभा उपचुनाव भी होने हैं।

दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों, भाजपा और कांग्रेस के प्रमुख प्रचारक अपने उम्मीदवारों का जोरदार समर्थन कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटें हैं: हमीरपुर, मंडी, शिमला और कांगड़ा। 2019 में भाजपा ने राज्य की सभी चार लोकसभा सीटें जीती थीं।

नाहन और मंडी में चुनावी रैलियों के लिए तैयारियां हो चुकी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने बताया कि नाहन और मंडी में होने वाली इन चुनावी रैलियों के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। पीएम के हिमाचल से लगाव को देखते हुए उन्हें सुनने के लिए लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है और दोनों रैलियों में आपार जनसमूह उमड़ेगा।

बीजेपी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को उतारा

मोदी के जरिए भाजपा लगातर तीसरी बार प्रदेश में क्लीन स्वीप करने पर जोर लगा रही है। 2014 और 2019 के आम चुनाव में बीजेपी ने सभी चारों सीटों पर परचम लहराया था।  हालांकि, मंडी सीट पर 2021 में हुए लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रतिभा सिंह ने जीत दर्ज की थी। वहीं, इस सीट पर भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को उतारा है, वहीं कांग्रेस ने निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

शिमला में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने के बाद लगातर चौथी जीत की आस में है। मोदी की इस रैली को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी जोश है और कांग्रेसी भी नजर गड़ाए बैठे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी की नजर है कि आखिर मोदी नाहन और मंडी में कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधेंगे या फिर संकेतों में राजनीतिक हमला करेंगे।