Puducherry Security: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे से पहले पुडुचेरी सरकार ने चाक चौबंद की सुरक्षा व्यवस्था

LSChunav     Jan 29, 2024
शेयर करें:   
Puducherry Security: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे से पहले पुडुचेरी सरकार ने चाक चौबंद की सुरक्षा व्यवस्था

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय यात्रा पर पुडुचेरी पहुंचे हैं। वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की दो दिवसीय यात्रा 28 और 29 जनवरी से पहले पुडुचेरी सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय यात्रा पर पुडुचेरी पहुंचे हैं। वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की दो दिवसीय यात्रा 28 और 29 जनवरी से पहले पुडुचेरी सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है। आपको बता दें कि पुडुचेरी के जिलाधिकारी ई. वल्लवन जानकारी देते हुए बताया कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लगातार 28 और 29 जनवरी दो दिन लागू रहेगी। इस धारा के तहत ड्रोन या गुब्बारे जैसे हवाई उपकरणों के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रहेगा।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस आदेश के जारी होने के बाद पुडुचेरी और औलगारेट नगर पालिका सीमा क्षेत्र तहत आने वाले इलाकों में 'उड़ान निषिद्ध क्षेत्र' घोषित किया गया है। जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आदेश का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 और कानून के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दंड का प्रावधान होगा। आपको बता दें कि पुडुचेरी केंद्रीय विश्वविद्यालय में उपराष्ट्रपति द्वारा छात्रों को संबोधित किया गया है। वह यूनिवर्सिटी के पदेन कुलाधिपति है।


आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 जनवरी को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पुडुचेरी के फेमस मनकुला विनायकर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के चिदंबरम जाएंगे। वहां पर धनखड़ भगवान नटराज मंदिर में प्रार्थना करेंगे। आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति बनने के बाद जगदीप धनखड़ की पुडुचेरी में यह पहली यात्रा है।