आपत्तिजनक वीडियो में दिखे पंजाब के मंत्री Balkar Singh , महिला पैनल ने की जांच की मांग

दिव्यांशी भदौरिया     May 28, 2024
शेयर करें:   
आपत्तिजनक वीडियो में दिखे पंजाब के मंत्री Balkar Singh , महिला पैनल ने की जांच की मांग

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आम आदमी पार्टी के सदस्य बलकार सिंह पर अनुचित यौन आचरण में शामिल होने का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जांच के आदेश दिए।

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पंजाब के मंत्री बलकार सिंह के खिलाफ अनुचित यौन आचरण में शामिल होने के आरोपों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। मामले की जल्द से जल्द और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

ये आरोप भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा प्रकाश में लाए गए, जिन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य बलकार सिंह पर अनुचित यौन आचरण में शामिल होने का आरोप लगाया। बीजेपी नेता तजिंदर पाल बग्गा के अनुसार, श्री सिंह रोजगार तलाश रही एक महिला के साथ वीडियो कॉल के दौरान यौन गतिविधि में शामिल थे।

एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने जांच के आदेश दिए

एनसीडब्ल्यू ने अपनी अध्यक्ष रेखा शर्मा के नेतृत्व में कथित व्यवहार की कड़ी निंदा की है। एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सुश्री शर्मा ने मामले में त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान किया। एनसीडब्ल्यू ने घटना पर तीन दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया है।

"राष्ट्रीय महिला आयोग एक ट्विटर पोस्ट से गंभीर रूप से परेशान है, जिसमें पंजाब के विधायक श्री बलकार सिंह पर अनुचित आचरण का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट की गई हरकतें, यदि प्रमाणित होती हैं, तो आईपीसी की धारा 354 और 354 बी के तहत गंभीर उल्लंघन हैं, जो सीधे तौर पर एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाती हैं। @शर्मारेखा कड़ी निंदा करती हैं। इस तरह के व्यवहार और त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए @DGPPunjabPolice से तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान, 3 दिनों में एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी, ”एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।