संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- अंडरवर्ल्ड की तरह चलाया जा रहा राज्य

LSChunav     Apr 07, 2023
शेयर करें:   
संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- अंडरवर्ल्ड की तरह चलाया जा रहा राज्य

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधियों और भष्टाचारियों को संरक्षण दिए जाने का काम हो रहा है। साथ ही डिप्टी सीएम और सीएम अपना गिरोह चला रहे हैं।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य को अंडरवर्ल्ड की तरह चलाया जा रहा है। मुंबई वर्तमान में वैसे ही चलाया जा रहा है जैसे कभी पहले संचालित किया जाता था। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के प्रमुख सहयोगी राउत ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचारियों और अपराधियों को संरक्षण देने का काम किया जा रहा है। राउत ने एकनाश शिंदे और फणनवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम और डिप्टी सीएम अपना-अपना गिरोह चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं है। 


कोर्ट के आदेश पर बोले राउत

बता दें कि केंद्रीय एजेंसियों के मनमाने इस्तेमाल का आरोप लगाने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 14 राजनीतिक दलों के विपक्ष के खिलाफ सुनवाई किए जाने से इंकार कर दिया था। इस पर राउत ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले के बाद बीजेपी जिस तरह का जश्न मना रही है, वह उनकी खुशी को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई का पार्टी राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है। संजय राउत ने सवाल उठाते हुए कहा कि 'वाशिंग मशीन' में साफ होने वालों के खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है।


फडणवीस के बॉडीगार्ड हैं ईडी-सीबीआई 

यहां पर वाशिंग मशीन का मतलब उन लोगों से हैं, जो भाजपा का विरोध करते हैं। वह केंद्रीय जांच ऐजेंसियों की जांच का सामना कर रहे विपक्षी दल के नेता जब बीजेपी में शामिल हो जाते हैं। तब उनके खिलाफ या तो जांच रोक दी जाती है या फिर उन नेताओं को क्लीनचिट दे दी जाती है। इसके पहले राउत ने फडणवीस पर हमला करते हुए कहा था कि फडणवीस विपक्षी पार्टियों के बारे में इतनी बात क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि ईडी-सीबीआई फडणवीस के बॉडीगार्ड की तरह हैं। 


फडणवीस ने किया पलटवार

वहीं फडणवीस ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि वह फड़तूस नहीं कारतूस हैं। वह झुकने वालों में से नहीं है, बल्कि वह छेदने वालों में से हैं। बता दें कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पूर्व सीएम को चुप रहने या डिप्टी सीएम की आलोचना किए जाने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।