CM ममता बनर्जी को सुवेंदु अधिकारी ने दिया ओपन चैलेंज, कहा- 'हिम्मत है तो मेरे खिलाफ दायर करें कानूनी मुकदमा'

LSChunav     Apr 22, 2023
शेयर करें:   
CM ममता बनर्जी को सुवेंदु अधिकारी ने दिया ओपन चैलेंज, कहा- हिम्मत है तो मेरे खिलाफ दायर करें कानूनी मुकदमा

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्‍म होने के बाद सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नई चुनौती दी है। वहीं ममता ने भी उन्हें चैलेंज किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने नई चुनौती दी है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर सीएम में हिम्मत है तो वह उनके उस बयान खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर करें। बता दें कि अधिकारी ने दावा किया था कि सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तृणमूल कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बहाल करने के लिए हस्तक्षेप की मांग की थी।

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उनके खिलाफ कानूनी केस दर्ज होने के बाद वह भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण को मुकदमे में पक्षकार बनाने के लिए कोर्ट में अपील करेंगे। जिससे कि 4 मार्च 2023 से 12 अप्रैल 2023 के बीच सीएम कार्यालय लैंडलाइन फोन के कॉल डिटेल मिल सकें।


सुवेंदु ने दी CM ममता को चुनौती

बता दें कि किसी भी व्यक्ति के लिए इस प्रकार की जानकारी हासिल किए जाने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि वह आरटीआई के जर‍िए से इसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं है। जिसके कारण इसे मीडिया में भी प्रसारित नहीं किया जा सकता है। इसलिए वह सीएम ममता को चुनौती देते हैं कि वह उनके खिलाफ कानूनी मुकदमा दायर करें। 18 अप्रैल को हुगली जिले के सिंगूर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के दौरान सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि भारतीय निर्वाचन आयोग के तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया था। 


इसके फौरन बाद सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया था। इस दौरान ममता ने 2024 लोकसभा चुनाव तक तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बनाए रखने की गुजारिश की। सुवेंदु के अनुसार, केंद्रीय गृहमंत्री ने ममता बनर्जी को साफ किया था कि आयोग के फैसले उनके द्वारा बदला नहीं जा सकता है। वहीं सुवेंदु के इस दावे पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर नेता प्रतिपक्ष का यह दावा सच साबित होता है तो वह सीएम पद से इस्तीफा सौंप देंगी।


जानिए क्या बोलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सुना है कि एक नए उभरे हुए व्यक्ति ने एक जनसभा में दावा किया है। ममता ने कहा कि अगर वह नेता इस बात को साबित कर देते हैं कि उन्होंने अमित शाह को फोन कर सिफारिश की है  तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस दिलाने के लिए तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। लेकिन अगर नेता प्रतिपक्ष यह साबित नहीं कर सके तो क्या वह अपनी नाक जमीन पर रगड़ेंगे।