Loksabha Election Result 2024: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी बोलें, 'भाजपा का अंहकार और अभिमान धूल में मिल गया'

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 15, 2024
शेयर करें:   
Loksabha Election Result 2024: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी बोलें, भाजपा का अंहकार और अभिमान धूल में मिल गया

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को देखकर सभी विपक्ष पार्टियों को भाजपा को खरी-खोटी सुनाने के मौका मिल गया है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने इस बार 42 में से 29 सीटें जीतीं। पार्टी ने 2019 के चुनावों की तुलना में अपनी सीटों की संख्या में सात सीटों पर सुधार किया। वहीं बीजेपी को बंगाल में बड़ा झटका लगा।

लोकसभा चुनाव 2024 समाप्त हो चुका है। वहीं 4 जून को नतीजे भी आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के पीएम बन गए हैं। चुनावी नतीजों में भाजपा को 240 सीटों के साथ बड़ी पार्टी बनी। लेकिन, पश्चिम बंगाल में बीजेपी को तगड़ा झटका लग गया है और उसकी सीटें 2019 में 18 से घटकर इस बार 12 हो गईं। बंगाल में बीजेपी के प्रर्दशन को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार हमलावार है। इसी बीच, टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि चुनाव के नतीजों ने भाजपा के अंहकार और अभिमान को धूल में मिला दिया है।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव ने भाजपा पार्टी पर "केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने, न्यायपालिका को भ्रष्ट करने, मीडिया पर लगाम लगाने और सत्ता से जुड़े रहने के लिए चुनाव आयोग में हेरफेर करने" का भी आरोप लगाया।

4 जून को एक नई सुबह देखी- अभिषेक

टीएमसी नेता ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इतिहास मे

"'जोनोगोनर गोरजोन' (लोगों की दहाड़) के रुप में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा। ये बातें उन्होंने देर रात अपने डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मुलाकात के बाद शुक्रवार एक फेसबुक पोस्ट में कहीं।  जहां से वह 7 लाख से अधिक वोटों के रिकॉर्ड अंतर से फिर से चुने गए। टीएमसी नेता ने कहा- यह लोकसभा चुनाव 'प्रतिवाद, प्रतिरोध और प्रतिशोध' (विरोध, प्रतिरोध और बदला) में से एक था। भाजपा का अहंकार, अभिमान और रीढ़ की हड्डी है धूल में कुचल दिया गया,''।

टीएमसी को बंगाल में 29 सींटे मिली

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने इस बार 42 में से 29 सीटें जीतीं। पार्टी ने 2019 के चुनावों की तुलना में अपनी सीटों की संख्या में सात सीटों पर सुधार किया। वहीं बीजेपी को बंगाल में बड़ा झटका लगा और उनकी सीटें 18 से घटकर 12 हो गईं।