जम्मू और कश्मीर में राहुल गांधी की आज करेंगे 2 चुनाव रैली, सुरक्षा के सख्त इंतजाम

दिव्यांशी भदौरिया     Sep 04, 2024
शेयर करें:   
जम्मू और कश्मीर में राहुल गांधी की आज करेंगे 2 चुनाव रैली, सुरक्षा के सख्त इंतजाम

जम्मू और कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। ऐसे में सभी राजनौतिक पार्टी चुनाव की तैयारी में जुट गई है। आज कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की जम्मू और कश्मीर में 2 रैलियां करेंगे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर में होने हैं, जिसके चलते राजनैतिक पार्टियों की चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है। जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले फेज की 24 सीटों पर 18 सितंबर को वोटिंग होगी। कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी बुधवार को प्रचार के लिए दिल्ली से निकल चुके हैं। 

पहली रैली रामबन में और दूसरी अनंतनाग

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए राहुल गांधी की पहली रैली रामबन के गूल में और दूसरी अनंतनाग के डूरु में दोपहर में होगी। इसके लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

राहुल गांधी नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे

कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर के मुताबिक, राहुल नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। आज का दौरा सिर्फ पहले फेज के लिए है। 2 फेज के लिए वे दोबारा आएंगे।

कब-कब वोट पड़ेंगे?

आपको बता दें कि, जम्मू और कश्मीर चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को 3 फेज में मतदान होगा। वहीं, कांग्रेस ने अपने 40 स्टार प्रचारकों का नाम तय किया है। इनमें मल्लिकाजुर्न खड़ेगे, सोनिया और प्रियंका का नाम शामिल है।