भवानीपुर के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हिंसक झड़प, आमने सामने तृणमूल-भाजपा

Priya Mishra     Sep 27, 2021
शेयर करें:   
भवानीपुर के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हिंसक झड़प, आमने सामने तृणमूल-भाजपा

भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर भवानीपुर में हमला हुआ। भाजपा ने इस हमले के लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी को डर है कि कहीं उनका हाल नंदीग्राम की तरह न हो।

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर चल रहे चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर भवानीपुर में हमला हुआ। भाजपा ने इस हमले के लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी को डर है कि कहीं उनका हाल नंदीग्राम की तरह न हो।

ममता पर बरसे अधिकारी

वहीं विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरते हुए कहा कि वह चुनाव बाद राज्य में हिंसा रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहीं इसलिए उन्हें रोम में आयोजित होने वाले वैश्विक शांति सम्मेलन में हिस्सा लेने का कोई अधिकार नहीं है। 

दरअसल, ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि भाजपा उनसे ईर्ष्या करती है इसीलिए उन्हें शांति सम्मेलन में जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा था उन्हें वैश्विक शांति सम्मेलन में भाग लेने के लिए अक्टूबर के पहले सप्ताह में रोम आमंत्रित किया गया था, जिसमें पोप समेत अन्य धार्मिक प्रमुख हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं, जहां वह एकमात्र भारतीय और एकमात्र हिंदू महिला होतीं।

ममता बनाम टिबरेवाल

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को मैदान पर उतारा है। इसके साथ ही पार्टी ने ममता को हराने के लिए अपनी सारी ताकत झोंक दी। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने पहले नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था। जहां पर ममता का साथ छोड़कर भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें बुरी तरह से मात दे दी थी। ऐसे में भाजपा ने एक बार फिर से ममता को हराने की योजना तैयार की है। लेकिन क्या ममता बनर्जी को हराने में कामयाब हो पाती है यह तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।