'अगर चंद्रबाबू नायडू को लोकसभा स्पीकर का पद नहीं मिला तो इंडिया ब्लॉक...': संजय राउत ने बताया बड़ा प्लान!

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 17, 2024
शेयर करें:   
अगर चंद्रबाबू नायडू को लोकसभा स्पीकर का पद नहीं मिला तो इंडिया ब्लॉक...: संजय राउत ने बताया बड़ा प्लान!

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी लोकसभा अध्यक्ष का पद टीडीपी को नहीं देती है, तो इंडिया ब्लॉक चंद्रबाबू नायडू के उम्मीदवार का पूरा समर्थन करेगा।

संसद के निचले सदन के लिए लोकसभा अध्यक्ष के चयन को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की दुविधा जल्द खत्म होने की संभावना नहीं है। रविवार को शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने नवगठित सरकार को "कमजोर" बताया और कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के लिए लड़ाई महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मुश्किल में डाल दिया है।

राउत ने कहा कि अगर भगवा पार्टी को लोकसभा अध्यक्ष का पद नहीं मिला तो वह टीडीपी, जेडीयू और एलजेपी जैसी अन्य पार्टियों को तोड़ देगी।

इंडिया ब्लॉक टीडीपी का समर्थन करेगी- संजय राउत

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी लोकसभा अध्यक्ष की सीट मांगी है। संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी नायडू की मांग का समर्थन नहीं करती है, तो इंडिया ब्लॉक इस पद के लिए टीडीपी के उम्मीदवार का पूरा समर्थन करेगा।

चंद्रबाबू नायडू लोकसभा का पद मांग रहे- संजय राउत

“लोकसभा अध्यक्ष के लिए यह लड़ाई महत्वपूर्ण है। इस बार हालात 2014 और 2019 जैसे नहीं हैं. सरकार स्थिर नहीं है. संजय राउत ने एएनआई को बताया, "हमने सुना है कि चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष पद मांगा है।"

संजय राउत ने कहा, "अगर चंद्रबाबू नायडू को यह पद नहीं मिलता है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके उम्मीदवार को भारत गठबंधन से समर्थन मिले।"

इकोनॉमिक टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि चंद्रबाबू नायडू कथित तौर पर टीडीपी सांसद को लोकसभा स्पीकर बनाना चाहते हैं। पिछले दो लोकसभा चुनावों के विपरीत, भाजपा ने इन आम चुनावों में बहुमत के आंकड़े से पीछे रहकर 240 सीटें जीतीं।