होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

अरविंद केजरीवाल के आरएसएस के सवालों के बाद आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर कटाक्ष किया

By LSChunav | Sep 23, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा मोहन भागवत से पांच सवाल पूछे जाने के बाद से आरएसएस और भाजपा दोनों की ओर से चुप्पी साधी गई है, उन्होंने कहा कि यह उन्हें एके हंगल के संवाद की याद दिलाता है। ये इतना सन्नाटा क्यों है भाई?
संजय सिंह ने कहा, "खुद को देशभक्त और राष्ट्रवादी कहने वाले आरएसएस से सिद्धांतों, मूल्यों और सच्चाई से जुड़े पांच सवाल पूछे गए।"
उन्होंने कहा कि सिद्धांतों और मूल्यों की बात आने पर अरविंद केजरीवाल दो बार मुख्यमंत्री पद से हट चुके हैं।
संजय सिंह ने कहा, "लोग चपरासी की नौकरी छोड़ने को तैयार नहीं हैं, फिर भी केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के रूप में सिर्फ 49 दिनों के बाद इस्तीफा दे दिया क्योंकि यह सिद्धांतों का मामला था। वह जेल से बाहर आए और पद छोड़ दिया क्योंकि यह ईमानदारी के बारे में था।" 
केजरीवाल के पांच सवालों को लेकर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि आरएसएस प्रमुख इन सवालों के जवाब कब देंगे। संजय सिंह ने केजरीवाल के सवालों को दोहराया।
ये हैं वो 5 सवाल

- जिस तरह पीएम मोदी लालच देकर और ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर देशभर में सरकारें गिरा रहे हैं, क्या ये लोकतंत्र के लिए सही है, क्या आरएसएस इससे सहमत है?
- पीएम मोदी ने भ्रष्ट नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया। अमित शाह ने जिन्हें भ्रष्टाचारी कहा, कुछ दिन बाद उन्हें भाजपा में ले आए। क्या आरएसएस ऐसी राजनीति से सहमत है?
- भाजपा आरएसएस से पैदा हुई। यह आरएसएस को देखना था कि वह पथ भ्रष्ट न हो। क्या आप भाजपा के कदमों से सहमत हैं, क्या आपने कभी मोदी जी से ये सब न करने के लिए कहा?
- जेपी नड्डा के लोकसभा चुनाव के समय दिए गए बयान कि भाजपा को आरएसएस की जरुरत नहीं है, इससे आरएसएस और उसके हर कार्यकर्ता को दुख हुआ या नहीं?
- 75 साल में रिटायर होने के नियम के तहत लालकृष्ण आडवाणी और मुरली जोशी को रिटायर किया गया। अब अमित शाह कह रहे हैं कि ये पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा। क्या आप इससे सहमत हैं?
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.