होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

NEET पर हुआ विवाद, तमिलनाडु विधानसभा में पारित प्रस्ताव पर विरोध प्रदर्शन

By LSChunav | Jun 29, 2024

तमिलनाडु विधानसभा ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र सरकार से राज्य को NEET से छूट देने और प्लस-टू परीक्षा के अंकों के आधार पर छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश देने की अनुमति देने का आग्रह करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि केंद्र को "NEET को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए"। भाजपा ने विरोध में वॉकआउट किया, जबकि AIADMK विधायक मौजूद नहीं थे क्योंकि उन्हें बुधवार को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था।
सीएम एमके स्टालिन कहा- गरीब छात्रों का सपना तोड़ दिया
सीएम एमके स्टालिन ने प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया, "NEET, जिसने ग्रामीण और गरीब छात्रों के मेडिकल शिक्षा के सपनों को तोड़ दिया, स्कूली शिक्षा को अनावश्यक बना दिया और राज्यों के मेडिकल कॉलेजों में अपने छात्रों को दाखिला देने के अधिकार को छीन लिया, उसे खत्म कर दिया जाना चाहिए।"
स्टालिन ने कहा कि NEET ने ग्रामीण और गरीब छात्रों के लिए मेडिकल शिक्षा को दुर्गम बना दिया है। उन्होंने कहा कि 2017 में NEET के लागू होने के बाद से DMK बार-बार इसे खत्म करने की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा, "हाल ही में घोषित NEET के नतीजों से जुड़ी गड़बड़ियों, धोखाधड़ी और घोटालों ने छात्रों का परीक्षा में विश्वास खत्म कर दिया है।"
स्टालिन ने कहा कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने NEET का विरोध किया और इसे खत्म करने की मांग की।
टीवीके नेता टी वेलमुरुगन ने कहा कि नीट ने छात्रों को मनोवैज्ञानिक रूप से प्रभावित किया है और वह खुद भी एक प्रभावित छात्र के पिता हैं, इसलिए वह जानते हैं। उन्होंने स्टालिन से विपक्षी सांसदों को इकट्ठा करने और संसद को बाधित करने का आग्रह किया, जब तक कि नीट वापस नहीं ले लिया जाता।
एमएच जवाहिरुल्लाह ने कहा- एनटीए का संबंध आरएसएस से है
एमएमके के एमएच जवाहिरुल्लाह ने कहा कि एनटीए का आरएसएस से संबंध है और उसे नीट आयोजित करने का अधिकार नहीं है। ओपीएस समर्थक और एआईएडीएमके विधायक मनोज पांडियन ने कहा कि नीट से छूट पाने के लिए संशोधन की आवश्यकता है और राज्य सरकारों को सबूतों के साथ समीक्षा याचिका दायर करनी चाहिए कि नीट में खामियां हैं। भाजपा विधायक नैनार नागेंद्रन ने एनटीए के खिलाफ टिप्पणी का विरोध किया और सदन से बाहर चले गए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.