होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Sikkim Politics: सिक्किम विधानसभा चुनाव को लेकर विधायक का बड़ा दावा, जानिए क्या है पूरा मामला

By LSChunav | Jan 30, 2024

सिक्किम में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में सत्तारुढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के साथ चुनाव से पहले गठबंधन की वकालत करते हुए गंगटोक से बीजेपी के विधायक वाई टी लेप्चा ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी अकेले चुनाव लड़ती है, तो वह 500 वोट भी नहीं हासिल कर पाएगी। लेप्चा का यह बयान बीजेपी नेतृत्व की उस राय के बिलकुट उलट है। जिसमें यह कहा गया कि पार्टी के सीएम प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व वाले गठबंधन सहयोगी एसकेएम संतुष्ट नहीं है।

ऐसे में वह अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि साल 2024 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में SKM के साथ गठबंधन के बिना बीजेपी के किसी भी सीट पर जीत संभव नहीं है। लेप्चा ने कहा कि बीजेपी अपने दम पर एक भी पंचायत सीट नहीं जीत सकती है। हमने एसकेएम के साथ गठबंधन में दो विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल की है। बता दें कि उनका इशारा गंगटोक सीट से अपनी जीत और मार्तम रुमटेक सीट से एस टी वेनचुंगपा की जीत की तऱफ था। 

लेप्चा ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से वह इस बात का समर्थन करते हैं कि साल 2024 में BJP और SKM के बीच गठबंधन जारी रहना चाहिए। वहीं लेप्चा ने विश्वास जताया कि यदि बीजेपी और एसकेएम दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं। तो गठबंधन काफी आसानी से चुनाव जीत जाएगा। वहीं एक अधिकारी के मुताबिक भाजपा पर कुछ स्थानीय राजनीतिक कार्यकर्ता यह आरोप लगा रहे हैं कि वह सिक्किम विरोधी पार्टी है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.