होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर BJD सरकार ने किया बड़ा ऐलान, नीतीश-ममता को लग सकता है झटका

By LSChunav | May 13, 2023

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विपक्षी एकता को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि सीएम पटनायक ने ऐलान करते हुए कहा आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी पार्टी बीजेडी हमेशान की तरह अपने बूते चुनावी मैदान में उतरेगी। वह किसी भी अन्य दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। बता दें कि हाल ही में पटनायक ने राज्य से जुड़े विकास के मुद्दों पर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक की थी। उस दौरान सीएम पटनायक ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भुवनेश्वर आकर उनसे मिलना एक 'शिष्टाचार भेंट' थी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भाजपा और कांग्रेस से चुनाव में दूरी बनाने की बात को भी दोहराया। बता दें कि साल 2000 से नवीन पटनायक ओडिशा की कमान संभाल रहे हैं। इसके अलावा पटनायक के नेतृत्व वाली बीजेडी उन क्षेत्रीय दलों में शामिल है। जिसने सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्ष के बीच हुए मतभेदों में अक्सर तटस्थ रुख अपनाए रखा। हालांकि बीजेडी ने कई बार संसद में भाजपा का समर्थन किया।  

पीएम मोदी संग की बैठक
सीएम पटनायक और पीएम मोदी के बीच करीब 20 से 25 मिनट चली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान पटनायक ने अधूरे राष्ट्रीय राजमार्ग, निर्माणाधीन श्री जगन्नाथ हवाई अड्डा, ग्राम पंचायत में बैंक शाखाएं खोलने समेत राज्य के कई बुनियादी ढांचों के विकास पर चर्चा की। बता दें कि हाल ही में नवीन पटनायक से बिहार के सीएम नीतीश कुमार व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुलाकात की थी। इन मुलाकातों के बीच 'थर्ड फ्रंट' की संभावना उन्होंने विराम लगा दिया।

अकेले चुनाव लड़ती आई है बीजेडी
नवीन पटनायक ने कहा कि बीजेडी हमेशा से अकेले चुनाव लड़ते आई है और आगे भी ऐसा ही होगा। उन्होंने नीतीश कुमार व ममता बनर्जी से मुलाकात पर कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए किसी भी राजनीतिक गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं की गई। 

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.