होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, खड़गे के बेटे को यहां से मिला टिकट

By LSChunav | Mar 25, 2023

कांग्रेस ने मई में होने जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव-2023 के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि इस लिस्ट में पूर्व सीएम सिद्धारमैया के अलावा राज्य पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम मौजूद है। कनकपुरा से डीके शिवकुमार को टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को एक बार फिर चितापुर से टिकट मिला है। वहीं दिनेश गुंडू राव को भी गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा को भी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिला है।

मई में खत्म होगा कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल
हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीखों की घोषणा नहीं की है। मई 2023 से पहले होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी। कांग्रेस का अंदेशा है कि मई में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होंगे। वहीं मई से कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। पूर्व सीएम सिद्धारमैया वरुणा से चुनाव मैदान में उतरेंगे। सिद्धारमैया ने इससे पहले बयान दिया था कि परिवार का एकमत है कि उन्हें वरूणा से चुनाव लड़ना चाहिए। 

कांग्रेस ने जारी की लिस्ट 
पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि परिवार के लोगों का कहना था कि उन्हें एक और सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी तक इस बारे में कुछ सोचा नहीं हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिद्धारमैया कोलार से भी चुनाव लड़ना चाहते थे। वह इसके लिए पिछले कुछ महीनों से तैयारी भी कर रहे थे। बता दें कि शनिवार को कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक इलेक्शन कमेटी के प्रभारी मुकुल वासनिक ने कर्नाटक के विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट सार्वजनिक की।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.