होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Kerala Security: आतंकवादी कृत्यों का केंद्र बनता जा रहा केरल, कोच्चि के प्रार्थना सभा में हुए लगातार 2 ब्लास्ट

By LSChunav | Jan 05, 2024

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और भाजपा नेता वी मुरलीधरन ने केरल के कोच्चि में हुए विस्फोट को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उनका गृह राज्य हिंसा का केंद्र बनता जा रहा है, जोकि एक चिंता का विषय है। यहां पर हो रही घटनाओं को आतंकवादी कृत्य करार दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह ईसाई समुदाय की प्रार्थना सभा के दौरान एक कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोटों की जानकारी मिलने पर हैरान रह गए। साथ ही यह एक चिंता का विषय भी है कि केरल आतंकवादी कृत्यों से जुड़ी घटनाओं का केंद्र बन रहा है। 

आपको बता दें कि केंद्रीय एजेंसियां इस घटना की जांच कर रही हैं। शुरूआती जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं मुरलीधरन के मुताबिक केंद्रीय एजेंसियों ने पहले ही घटना की जांच शुरू कर दी है। ऐसे में उनको यकीन है कि घटना की तह तक जाया जाएगा और इस घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों का पता चल सकेगा। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों में केरल में पिछले वामपंथी शासन के तहत, कई कट्टरपंथी संगठनों का उदय हुआ है।

आपको बता दें कि कोच्चि में दो विस्फोट हुए और आग लग गई। शुरूआत में एक बड़ा विस्फोट हुआ और फिर कुछ देर बाद दूसरा विस्फोट हुआ। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस घटना के दौरान प्रार्थना सभा में करीब 2000 लोग मौजूद थे। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अल्फोंस केजे राज्य में कट्टरपंथी ताकतों और आतंकी समर्थकों के कब्जे की लंबे समय से चेतावनी दे रहे थे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.