होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

नूंह हिंसा के आरोप में कांग्रेस विधायकों को सता रही खट्टर सरकार- मोहम्मद इलियास

By LSChunav | Sep 11, 2023

नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के मामले में सिर्फ मामन खान इंजीनियर को ही गिरफ्तार करने की राज्य सरकार की साजिश नहीं है। सरकार उनके साथ विधायक आफताब अहमद को भी गिरफ्तार करना चाहती है। पुन्हाना से कांग्रेस के विधायक मोहम्मद इलियास ने कहा कि सरकार की मंशा ठीक नहीं लग रही है। सरकार की नाकामी के कारण नूह शहर में हिंसा हुई। लेकिन सरकार इस मामले में सिर्फ एक तरफा कार्रवाई कर रही है। 

मोहम्मद इलियास ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर को सोमवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। जिससे कि विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लग सके। मोहम्मद इलियास ने कहा कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में एकतरफा कार्रवाई कर रही है। बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के जिन सदस्यों के पास तलवार व अन्य हथियार मिले। उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। सिर्फ मेवातियों को निशाना बनाया जा रहा है। 

गरीबों पर सरकार का वार
विधायक के अनुसार, सरकार का अहिंसा के रास्ते पर चलकर डटकर मुकाबला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्दोष लोगों को जेल नहीं जाने दिया गया। कांग्रेस नेता ने बताया कि बाहरी लोगों के कारण नूंह शहर में हिंसा को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि हिंसा कभी भी एक तरफ से नहीं होती है। जिसके कारण इलाके में काफी ज्यादा नुकसान हुआ। लोगों की जानें चली गईं और गाड़ियों को जलाया गया। जिसके बाद अब बुलडोजर से अब गरीबों के मकान को जलाया जाएगा। 

सरकार पर लगाया आरोप
कांग्रेस नेता इलियास ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं राज्य सरकार अपनी नाकामी छिपाने के चक्कर में इस हिंसा का दोष कांग्रेस पर मढ़ रही है। ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। नूंह हिंसा को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है। बता दें कि विधायक मामन खान इंजीनियर के समर्थन में कांग्रेस खड़ी है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.