होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Bihar News: लालू यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राबड़ी-तेजस्वी का भी नाम शामिल

By LSChunav | Sep 22, 2023

आरजेडी प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती हैं। बता दें कि उन्हें दिल्ली की कोर्ट में 4 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा गया है। लालू यादव के अलावा तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को भी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन किया है। नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से जुड़े ये बड़ा अपडेट सामने आया है। वहीं इससे पहले 3 जुलाई को सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

अब दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों समेत इसमें शामिल सभी आरोपियों को हाजिर होने का आदेश दिया गया है। पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी इस चार्जशीट में सीबीआई ने आरोपी बनाया है। इस पूरे मामले में 17 आरोपी हैं। सीबीआई की इस चार्जशीट में रेलवे अफसरों और नौकरी लेने वालों के नाम भी शामिल हैं। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत को सीबीआई ने सूचित किया कि तीन आरोपियों के खिलाफ लैंड फॉर जॉब स्कैम में केस चलाने की चलाने के लिए जरूरी मंजूरी मिल गई है। 

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल को केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि महीम कपूर, मनोज पांडे और पीएल बनकर के संबंध में सक्षम अधिकारियों से आवश्यक मंजूरी प्राप्त कर ली गई है। वहीं कोर्ट ने सभी दस्तावेजों को रिकॉर्ड कर लिया है। 12 सितंबर को सीबीआई ने कोर्ट को सूचित किया था कि उन्हें लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की अनुमति मिल गई है। जिसके बाद सीबीआई ने तीनों के संबंध में मंजूरी लिए जाने को लेकर समय मांगा था। 

बता दें कि तीन जुलाई को एजेंसी ने कथित घोटाले के सिलसिले में लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इस मामले के अलावा चारा घोटाला मामले में भी लालू प्रसाद यादव जमानत पर हैं। इस मामले में सीबीआई की तरफ से दायर किया गया यह दूसरा आरोप पत्र था। पहली बार लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को आरोपी के तौर पर इसमें शामिल किया गया था।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.