होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

चंपई सोरेन की गलती क्या थी? झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी पर शिवराज चौहान ने हेमंत सोरेन पर तंज कसा

By LSChunav | Jul 07, 2024

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा, जिन्होंने कल चंपई सोरेन की जगह शीर्ष पद के लिए शपथ ली।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "चंपई सोरेन की क्या गलती थी? आपने उन्हें सीएम बनाया था, आप उन्हें बने रहने दे सकते थे, लेकिन आपने एक आदिवासी सीएम को हटा दिया। सिर्फ इसलिए कि आप सिर्फ एक परिवार पर कब्जा करना चाहते हैं..." जैसा कि एएनआई कह रहा है।
शिवराज ने कहा- चंपई सोरेन को हटाना वंशवादी राजनीति का उदाहरण है
“सोरेन के परिवार के बाहर कोई भी राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बन सकता है। चंपई सोरेन को हटाना वंशवादी राजनीति और सत्ता की भूख का एक ज्वलंत उदाहरण है, ”शिवराज सिंह चौहान ने पीटीआई के हवाले से कहा।
झारखंड के रामगढ़ की अपनी यात्रा के दौरान, कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री ने स्थानीय लोगों से बातचीत की, जिन्होंने कहा कि ग्रामीण आवास योजनाओं के तहत आवास स्वीकृतियां दी गई हैं और किश्तें प्राप्त हुई हैं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें सोरेन सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
शिवराज ने कहा- भ्रष्ट सरकार जाएगी और बीजेपी आएगी
शिवराज चौहान ने कहा, "अब सबसे बड़ी बात यह है कि विधानसभा चुनाव में असली बदलाव आएगा, भ्रष्ट, बेईमान और अराजक सरकार जाएगी और बीजेपी आएगी।"
"मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे झारखंड की इस पवित्र भूमि पर आने का अवसर मिला। यहां गठबंधन सरकार के कुशासन को समाप्त करना हमारा संकल्प है। यह एक अद्भुत राज्य है और इसमें जबरदस्त संभावनाएं हैं। भाजपा की आत्मा ही हमारी विचारधारा है।" उन्होंने कहा, ''एकात्म मानववाद का दर्शन और कार्यकर्ता ही हमारा जीवन हैं।''
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ली शपथ
झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन ने झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद रांची की बिरसा मुंडा जेल से बाहर आने के कुछ दिनों बाद गुरुवार को राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।
48 वर्षीय नेता को कथित भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के पांच महीने बाद जेल से रिहा किया गया था। जेल में अपने कार्यकाल के दौरान, 67 वर्षीय चंपई सोरेन ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.