J&K News: जम्मू कश्मीर के बारामूला में 8 घंटे चली मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पाकिस्तानी फौज कर रही थी आतंकवादियों की मदद

LSChunav     Sep 19, 2023
शेयर करें:   
J&K News:  जम्मू कश्मीर के बारामूला में 8 घंटे चली मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पाकिस्तानी फौज कर रही थी आतंकवादियों की मदद

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया गया। भारतीय सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना की ओर से इन आतंकियों को मदद दी गई।

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया गया। भारतीय सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना की ओर से इन आतंकियों को मदद दी गई। वहीं भारतीय सेना ने बारामूला के उड़ी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। बता दें कि भारतीय सीमा में तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। जिसके बाद मौके पर मुस्तैद भारतीय सेना ने उनका मुकाबला किया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए थे।


लेकिन आसपास के पाकिस्तानी चौकी से लगातार हो रही गोलीबारी के कारण तीसरे आतंकवादी का शव पाकिस्तान की सीमा में गिरा था। ऐसे में अनुमान है कि उस आतंकी की भी बॉडी उधर से रिकवर कर ली गई होगी। बता दें कि यह मुठभेड़ उस दौरान हुई जब पाकिस्तानी चौकी आतंकवादियों को मार गिराने का अभियान चलाया जा रहा है। सेना के कमांडर पीएमएस ढिल्लों ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को सुबह 06:40 पर आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हुई थी। वहीं यह पूरा ऑपरेशन करीब 2 बजे खत्म हुआ। 


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के जवानों ने रॉकेट लॉन्चर समेत कई हथियारों का इस्तेमाल किया। इस ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान की फौज घुसपैठ कराने में आतंकवादियों की मदद कर रही थी। पीएमएस ढिल्लों ने बताया कि पाकिस्तान की फौज आतंकवादियों की सहायता कर कश्मीर में शांति भंग करना चाहती है। इन पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ करीब 8 घंटे अभियान चला। पाकिस्तानी फौज आतंकियों को कवर देने के लिए लगातार फायरिंग कर रहे थे। दो आतंकियों के ढेर होने के बाद तीसरा आतंकी घायल हो गया तो वह पाकिस्तानी सीमा में भागा। 


सेना के कमांडर पीएमएस ढिल्लों ने बताया कि हमारे ड्रोन ने तीसरे घायल आतंकी के मौत की पुष्टि की। वहीं पाकिस्तानी सेना ने तीसरे आतंकी का शव बरामद कर लिया है। आतंकियों से हुई मुठभेड़ की जगह पर चीनी पिस्टल, ग्रेनेड, AK-47, 7 मैगजीन, पाकिस्तानी करंसी और पांच किलो का IED विस्फोटक बरामद हुआ है। बता दें कि यह वहीं इलाका है, जहां पर साल 2022 में भारतीय सेना ने एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था।