Andhra Pradesh News: चंद्रबाबू नायडू के बाद नारा लोकेश पर कस सकता है शिकंजा, TDP के लिए राजनीति में उतरेंगे जूनियर एनटीआर

LSChunav     Sep 12, 2023
शेयर करें:   
Andhra Pradesh News: चंद्रबाबू नायडू के बाद नारा लोकेश पर कस सकता है शिकंजा, TDP के लिए राजनीति में उतरेंगे जूनियर एनटीआर

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद तेलुगु राज्यों में सीआईडी ​​कोर्ट की 14 दिनों की रिमांड चर्चा का विषय बन गया है।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद तेलुगु राज्यों में सीआईडी ​​कोर्ट की 14 दिनों की रिमांड चर्चा का विषय बन गया है। आम लोगों से लेकर राजनीतिक नेताओं तक इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं। हालांकि टीडीपी गुट चंद्रबाबू नायडू की जमानत के लिए अदालत में याचिका दायर करने जा रहा है। इसी बीच यह भी चर्चा है कि चंद्रबाबू नायडू के बेटे पर श‍िकंजा कसने की संभावना है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि बेटे पर शिकंजा कसने के बाद तेलुगु देशम पार्टी को कौन संभालेगा। इसी बीच फैंस की डिमांड है कि टीडीपी में जून‍ियर एनटीआर को शामिल होना चाहिए। 


चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद टीडीपी में फूट पड़ने की अफवाह है। ऐसे में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता इस बात का जश्न मना रहे हैं। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं की मानें तो यह सिर्फ एक नमूना है। वाईएसआर नेताओं की भविष्यवाणी है कि अब टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को अपनी पूरी जिंदगी जेल में बितानी पड़ सकती है। इस मामले को बढ़ाया गया तो यह मामला लंबा भी खिंच सकता है। 


नारा लोकेश पर भी शिकंजा

चंद्रबाबू नायडू का नाम प्रदेश की सीआईडी ने कौशल विकास घोटाले में शामिल किया था। जिसके बाद उनके बेटे नारा लोकेश का नाम भी रिमांड में शामिल था। साल 2021 में चंद्रबाबू का नाम FIR में नहीं शामिल था। लेकिन उनकी गिरफ्तारी के बाद अब यह अफवाह फैल रही है कि नारा लोकेश पर भी शिंकजा कस सकता है। ऐसे में टीडीपी के पास मार्गदर्शन के लिए कोई नेतृत्व नहीं होगा। ऐसे में सवाल उठता है कि नारा लोकेश को भी अगर गिरफ्तार किया जाता है तो फिर टीडीपी को आगे बढ़ाने का काम कौन करेगा। 


ऐसे में एक तरह यह कैंपेन चल रहा है कि नारा ब्राह्मणी राजनीति में एंट्री लेंगे। तो वहीं दूसरी तरफ फैंस चाहते हैं कि जूनियर एनटीआर टीडीपी में एंट्री लें। चंद्रबाबू की गिरफ्तारी के बाद उनके प्रशंसक मानते हैं कि जून‍ियर एनटीआर टीडीपी में शामिल होकर पार्टी को बचाने में मदद करें। हालांकि जूनियर एनटीआर, सीन‍ियर एनटीआर स्मारक सिक्का जारी कार्यक्रम से दूर रहे। वहीं उन्होंने चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि जूनियर एनटीआर के पार्टी में शामिल होने से वाईसीपी के खिलाफ लड़ने और पार्टी की जीत की जिम्मेदारी उठानी होगी।