Telangana Election 2023: AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी का दावा, कहा- राज्य में बनेगी BRS की सरकार

LSChunav     Nov 10, 2023
शेयर करें:   
Telangana Election 2023: AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी का दावा, कहा- राज्य में बनेगी BRS की सरकार

आगामी 30 नवंबर को तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान होना है। बता दें कि सत्तारूढ़ दल भारतीय राष्‍ट्रीय सम‍ित‍ि (बीआरएस) और असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन म‍िलकर राज्य की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

आगामी 30 नवंबर को तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान होना है। बता दें कि सत्तारूढ़ दल भारतीय राष्‍ट्रीय सम‍ित‍ि (बीआरएस) और असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) म‍िलकर राज्य की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। AIMIM कुल 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, तो वहीं पार्टी इन 9 सीटों पर जीत का दावा भी कर रही है। AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी उन सभी 9 सीटों पर जीत हासिल करेगी। जिस पर उनके प्रत्याशी उतरे हैं। बता दें कि खुद अकबरुद्दीन चंद्रयानगुट्टा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। 


इसके अलावा पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी ने भी यह विश्वास जताया है कि कि सीएम के चंद्रशेखर राव की बीआरएस एक बार फिर अच्छे बहुमत राज्य में सत्ता हालिस करेंगे। अकबरुद्दीन, असदुद्दीन औवेसी के छोटे भाई हैं। 1999 से अकबरुद्दीन ओवैसी साल चंद्रायनगुट्टा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं। जिस कारण चंद्रायनगुट्टा व‍िधानसभा उनकी परंपरागत सीट मानी जाती है। इस सीट से वह छठी बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। अकबरुद्दीन ओवैसी ने बताया कि लोग उनका समर्थन भी कर रहे हैं।


पार्टी के नेता अकबरुद्दीन ने उम्मीद जताई है कि वह उन सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे। जहां से पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोग उनकी पार्टी पर भरोसा जताने के साथ उन्हें ही चुनेंगे। अकबरुद्दीन ने थर्ड फ्रंट होने की बात भी की है। उन्होंने कहा कि राज्य में क्या हो रहा है, यह तेलंगाना की जनता को साफ नजर आ रहा है। इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी लोगों से अपील कर चुके हैं कि AIMIM उम्मीदवारों को वोट दें और बाकी सीटों पर बीआरएस पार्टी को अपना वोट दें।


साल 2018 के तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव में AIMIM पार्टी ने 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस साल AIMIM पिछले चुनाव के मुकाबले 2 सीटों पर ज्यादा चुनाव लड़ रही है। इस बार यह दो सीटें राजेंद्रनगर और जुबली हिल्स सीट शामिल हैं। आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को कांग्रेस ने जुबली हिल्स सीट से उम्मीदवार उतारा है। जिस पर कांग्रेस पार्टी में बगावत भी देखने को मिली थी। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से उतारने पर कई नाराज नेता बीआऱएस में शामिल हो गए।