कड़ी सुरक्षा के बीच डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट लाया जाएगा अमृतपाल स‍िंह, सेंट्रल जेल होगा नया ठिकाना

LSChunav     Apr 25, 2023
शेयर करें:   
कड़ी सुरक्षा के बीच डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट लाया जाएगा अमृतपाल स‍िंह, सेंट्रल जेल होगा नया ठिकाना

खालिस्‍तानी समर्थक अमृतपाल स‍िंह को पंजाब पुल‍िस ने रव‍िवार को गिरफ्तार कर ल‍िया है। जिसके बाद अब पुलिस उसे असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में ट्रासफर किए जाने की तैयारी में जुटी है। वहां पर उसके चाचा समेत 9 सहयोगी भी बंद हैं।

भगोड़े सिख कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद अमृतपाल को असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में ट्रांसफर करने की प्रक्रिया की जा रही है। बता दें कि वहां पर उसके 9 सहयोगी पहले से बंद हैं। इसी बीच डिब्रूगढ़ के मोहनबाड़ी एयरपोर्ट पर भारी सुरक्षा की तैनाती देखी गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  पंजाब पुलिस के अधिकारियों के साथ अमृतपाल स‍िंह को स्‍पेशल फ्लाइट से एनएसए लाया जाएगा। 


इस दौरान एयरपोर्ट पर  असम पुलिस की एक विशेष टीम उपस्थित रहेगी। वहीं डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल के बाहर भी कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में पहले से ही मल्‍टी लेवल सुरक्षा व्यवस्था थी। हालांकि अमृतपाल को लाने के लिए वहां पर और भी सुरक्षाकर्मियों की तैनीती की गई है। अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह समेत उसके 9 अन्य सहयोगी डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में पिछले महीने से ही बंद हैं।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तारी के बाद रविवार को पंजाब पुलिस की ओर से बठिंडा के एयरफोर्स स्टेशन लाया गया। जहां से उसको असम के डिब्रूगढ़ ट्रांसफर कर दिया जाएगा। वारिस पंजाब दे प्रमुख की गिरफ्तारी के फौरन बाद मोगा के गुरुद्वारे से पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही पुलिस ने किसी भी फर्जी खबर को शेयर करने से परहेज करने का भी आग्रह किया है।