Tripura ByPoll: त्रिपुरा उपचुनाव पर BJP का मंथन, CM साहा के नेतृत्व में बनाई गई रणनीति

LSChunav     Aug 14, 2023
शेयर करें:   
Tripura ByPoll: त्रिपुरा उपचुनाव पर BJP का मंथन, CM साहा के नेतृत्व में बनाई गई रणनीति

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने आगामी उपचुनावों की रणनीति पर चर्चा की है। आगामी 5 सितंबर को राज्य में उपचुनाव होने हैं। बता दें कि बीजेपी राज्य के दोनों विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उपचुनाव के लिए पार्टी 15 अगस्त से अपना अभियान शुरू करेगी।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने आगामी उपचुनावों की रणनीति पर चर्चा की है। शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस रणनीति पर चर्ची की गई है। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बैठक की। इस बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य और कृषि मंत्री रतन लाल नाथ शामिल हुए। सिपाहीजला जिले की धनपुर और बॉक्सानगर सीट पर आगामी 5 सितंबर को उपचुनाव होने हैं।


उपचुनाव लड़ेगी BJP

बैठक के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुशांत चौधरी ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि यह एक शुरूआती बैठक थी। इस बैठक में फैसला लिया गया है कि बीजेपी राज्य के दोनों विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं उपचुनाव के लिए पार्टी 15 अगस्त से अपना अभियान शुरू करेगी। साथ ही 17 अगस्त को पार्टी द्वारा दोनों सीटों के लिए कैंडिडेट की घोषणा होने की उम्मीद है।


हाईकमान करेगा नामों की घोषणा

मंत्री सुशांत चौधरी ने आगे बताया कि अभी तक पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अभी आखिरी रूप देना बाकी है। पार्टी के प्रणाली के अनुसार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीजेपी हाइकमान दिल्ली से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे। साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में पार्टी के केंद्रीय नेताओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में बीजेपी के 31 विधायक मौजूद हैं।


वहीं बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी के पास एक विधायक है। जबकि टिपरा मोथा के पास 13 विधायक हैं और सीपीआई के पास 10 विधायक व कांग्रेस के पास 3 विधायक हैं। सितंबर में होने वाले उपचुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट 17 अगस्त हैं। इसके बाद अगले दिन यानी की 18 अगस्त को नामांकन की जांच होगी। इसके अलावा 21 अगस्त नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है।