Himachal Pradesh Politics: बीजेपी ने कांग्रेस को याद दिलाई गारंटी, गोबर और दूध लेकर विधानसभा में जताया विरोध

LSChunav     Dec 22, 2023
शेयर करें:   
Himachal Pradesh Politics: बीजेपी ने कांग्रेस को याद दिलाई गारंटी, गोबर और दूध लेकर विधानसभा में जताया विरोध

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनावों के दौरान जनता को कई गारंटियां दी गई थीं। अब उन्हीं गारंटियों को लेकर विपक्षी दल की भूमिका में बैठी बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनावों के दौरान जनता को कई गारंटियां दी गई थीं। अब उन्हीं गारंटियों को लेकर विपक्षी दल की भूमिका में बैठी बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। अब विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन गोबर तो वहीं तीसरे दिन दूध की गारंटी को लेकर भाजपा विधायकों ने सदन में जाने से पहले विरोध जताया। बीजेपी ने दूध लेकर कांग्रेस को दूध खरीदने की गारंटी के बारे में याद दिलाया। विरोध के तौर पर बीजेपी विधायक सदन के बाहर 100 रुपए किलो दूध बेचते नजर आए।


वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से वादा किया हिमाचल में 80 रुपए किलो गाय का दूध और 100 रुपए किलो भैंस का दूध खरीदे जाने का वादा किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर जयराम ठाकुर ने तंज कसा। जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम ने तो किलो के हिसाब से दूध खरीदने का वादा किया था। ऐसे में वह यहां पर उनका वादा याद कराने पहुंचे हैं।


उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने कहा था कि हर घर से 10 लीटर दूध खरीदा जाएगा। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक इस गारंटी को पूरा नहीं किया गया है। वहीं जयराम ठाकुर ने प्रदेश में सुक्खू सरकार 37 रुपए दूध का मूल्य बढ़ाए जाने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने इतना झूठ बोला है कि अब प्रदेश सरकार की किसी बात पर भरोसा नहीं कर रहा है। 


इससे पहले गोबर को लेकर प्रदर्शन

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बीजेपी के विधायकों ने टोकरियों में गोबर भरकर विधानसभा पहुंचे। इस विरोध प्रदर्शन के साथ कांग्रेस को गोबर खरीदने की गारंटी योजना की याद दिलाई। बता दें कि बीजेपी ने राज्य सरकार से दो रुपए किलो गोबर खरीदने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने कोई भी गारंटी पूरी नहीं की है। उन्होंने कहा कि इन गारंटियों को न तो जनता को भूलने देंगे और न ही कांग्रेस नेताओं को। समय-समय पर बीजेपी इन गारंटियों की याद दिलाती रहेगी।