CM Ashok Gehlot ने PM मोदी की डबल इंजन सरकार पर कसा तंज, कहा- सिंगल इंजन कर रहे ज्यादा काम

LSChunav     Jul 12, 2023
शेयर करें:   
CM Ashok Gehlot ने PM मोदी की डबल इंजन सरकार पर कसा तंज, कहा- सिंगल इंजन कर रहे ज्यादा काम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का एक इंजन जगह-जगह फेल हो रहा है। सीएम गहलोत ने कहा कि असली इंजन की सरकार राजस्थान में है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देते हैं। हर कार्यक्रम में सीएम गहलोत राज्य सरकार की योजनाओं की तुलना करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते रहते हैं। वहीं बीते मंगलवार को सीएम गहलोत ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सिंगल इंजन की सरकार केंद्र के मोदी सरकार की डबल इंजन से ज्यादा काम कर रही है। इस दौरान उन्होंने कई राज्य सरकार की योजनाओं का जिक्र किया।


सीएम गहलोत ने कसा तंज

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को देश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने का कानून लागू करना चाहिए। जिससे कि जरूरतमंदों की सहायता की जा सके। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा नेता डबल इंजन सरकार के नारे लगाते रहते हैं। लेकिन उनको यह भी पता होना चाहिए कि उनका एक इंजन जगह-जगह फेल होता जा रहा है। वहीं राजस्थान में असली इंजन की सरकार है। जो हर वर्ग और हर परिवार का ख्याल रखती है। राजस्थान की विभिन्न सरकारी योजनाओं से लोगों की परेशानियों को दूर करती है। सीएम गहलोत ने कहा जो काम डबल इंजन की सरकार नहीं कर पा रही, उस काम को सिंगल इंजन की सरकार कर रही है।


मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार अलग-अलग श्रेणियों के लोगों को 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को हर महीने पेंशन का भुगतान कर रही है। इस दौरान 1000 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक प्रति महीना दिया जाता है। भविष्य में कोई इस योजना को बंद न कर दे, इसके लिए प्रदेश सरकार आगामी विधानसभा सत्र में एक बिल लेकर आएगी। इस बिल के जरिए राज्य सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन कानून बनाया जाएगा। जिससे कि जरूरतमंद लोगों को हमेशा इस योजना का लाभ मिलता रहे। सीएम ने कहा कि जरूरतमंद परिवारों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा पेंशन में 15 फीसदी की बढ़ोत्तरी का नियम भी जोड़ा जाएगा।