National Anthem Controversy: सीएम ममता बनर्जी को नहीं मिली हाईकोर्ट से राहत, कोर्ट ने शिकायत रद्द किए जाने से किया इंकार

LSChunav     Mar 30, 2023
शेयर करें:   
National Anthem Controversy: सीएम ममता बनर्जी को नहीं मिली हाईकोर्ट से राहत, कोर्ट ने शिकायत रद्द किए जाने से किया इंकार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रगान के अपमान से जुड़े में सीएम ममता को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उनकी शिकायत को रद्द किए जाने से इंकार कर दिया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को झटका लगा है। राष्ट्रगान के अपमान से जुड़े केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राहत नहीं मिलती दिखाई दे रही है। हाईकोर्ट ने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ दर्ज शिकायत को रद्द किए जाने से इंकार कर दिया है। बता दें कि दिसंबर, 2021 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी दो दिन के मुंबई दौरे पर थीं। यहां पर ममता बनर्जी यशवंतराव चव्हाण ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम में बतौर गेस्ट मौजूद थीं। वहीं कार्यक्रम में राष्ट्रगान बजने के दौरान ममता बनर्जी अपने स्थान पर बैठी रहीं। फिर इसके बाद वह अचानक से उठी और दो लाइनें गाई। 


भाजपा नेता ने किया था सीएम ममता पर केस

इसके बाद वह चुप हो गईं और मौके से चली गईं। भाजपा नेता विवेकानंद गुप्ता ने मार्च 2022 में पश्चिम बंगाल की सीएम द्वारा किए गए इस रवैये से नाराज होकर कफ परेड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ममता बनर्जी को मामले पर समन जारी किया था। जनवरी 2023 में स्पेशल MP-MLA कोर्ट में ममता बनर्जी ने अपने खिलाफ जारी समन को चुनौती दी थी। जिस पर कोर्ट ने मजिस्ट्रेट से शिकायत पर नए सिरे से विचार करने के लिए कहा था और ममता बनर्जी की शिकायत रद्द कराने की मांग की थी। लेकिन MP-MLA कोर्ट से अपने पक्ष में फैसला नहीं आने पर ममता बनर्जी ने हाईकोर्ट की शरण ली।


ममता की पार्टी अकेली लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

हाईकोर्ट से मांग की गई थी कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के मामले पर दोबारा विचार किए जाने की जगह शिकायत रद्द करने की मांग की थी। लेकिन हाईकोर्ट के जस्टिस अमित बोरकर की बेंच ने शिकायत रद्द करने से इंकार कर दिया। बता दें कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की मुहिम चला रही है। लेकिन ममता बनर्जी ने इस मुहिम से खुद को पूरी तरह से अलग कर दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने गुरुवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी 2024 में अकेले चुनाव लड़ेगी।